Monsoon Session 2021: Ashwini Vaishnaw बोले- संसद में भी बंगाल जैसा हिंसा का कल्चर लाना चाहती है TMC

Publish Date: 23 Jul, 2021 |
 

 

Monsoon Session 2021: पेगासस फोन जासूसी मामले और कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। राज्यसभा गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीनकर फाड़ दिया था। अब इस मामले में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने TMC पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने TMC पर आरोप लगाया कि वो संसद में हिंसा कल्चर लाना चाहती है।

मानसून सत्र के लिए सस्पेंड हुए शांतनु सेन

इस घटना के बाद राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने शांतनु सेन को मानसून सत्र के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया है। यानी शांतनु अब मॉनसून सत्र की कार्यवाही में हिस्सा नहीं होंगे। सस्पेंशन के बाद सभापति ने उन्हें बाहर जानें को कहा। सदम में हुई इस घटना को सभापति एम वेंकैया नायडू ने जिक्र किया और अशोभनीय बताया।

दरअसल, बीते दिन दो बार स्थगन के बाद जैसे ही कार्यवाही आरंभ हुई। उपसभापति हरिवंश ने अपने बयान में वैष्णव का नाम पुकारा। इस बीच तृणमूल कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल के सदस्य ने हंगामा करना शुरू कर दिया और आसन के समीप आ गए तथा नारेबाजी करने लगे थे। इसी दौरान शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की प्रति छीन ली और फाड़ दी।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept