Most Expensive Tea In India: असम की स्पेशल चाय बिकी 99,999 रुपये किलो, जानें किसने खरीदी? अब तक की नीलामी कीमत

Publish Date: 15 Dec, 2021
Jagran Most Expensive Tea In India: असम की स्पेशल चाय बिकी 99,999 रुपये किलो, जानें किसने खरीदी? अब तक की नीलामी  कीमत

Most Expensive Tea In India:

असम में एक विशेष चाय की नीलामी ₹ 99,999 प्रति किलोग्राम हुई, यह एक चाय की नीलामी में सबसे अधिक बोली थी। अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रचने वाली मनोहरी गोल्ड टी को गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर की नीलामी में सौरव टी ट्रेडर्स ने खरीदा। पिछले साल, मनोहरी गोल्ड टी, केंद्र में, 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेची गई थी, जो उस साल में सबसे अधिक थी।



प्रीमियम गुणवत्ता वाली Manohari Gold Tea 

Guwahati Tea Auction Centre (GTAC) Secretary Priyanuz Dutta ने कहा कि यह देश में चाय की बिक्री और खरीद में अब तक की सबसे अधिक नीलामी की कीमत है।  मनोहरी टी एस्टेट के मालिक, राजन लोहिया ने कहा- हम इस प्रकार की प्रीमियम गुणवत्ता वाली विशेष चाय के लिए समझदार उपभोक्ताओं और पारखी लोगों की उच्च मांग के आधार पर चाय का निर्माण करते हैं,"। 


Manohari Gold Tea की अब तक नीलामी कीमत 

उन्होंने आगे कहा कि चमकीले पीले रंग की चाय का स्वाद सुखद होता है, और इसे कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है। साल 2018 में, उसी ब्रांड की 1 किलो चाय की नीलामी ₹39,000 में की गई थी और उस समय भी सौरभ टी ट्रेडर्स द्वारा खरीदी गई थी। एक साल बाद, उसी कंपनी ने उस चाय का एक किलोग्राम ₹ 50,000 की नीलामी मूल्य पर खरीदा। मनोहरी गोल्ड टी जुलाई 2019 में जीटीएसी नीलामी में 50,000 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिकी थी, जो उस समय की उच्चतम नीलामी मूल्य थी।

हालांकि, रिकॉर्ड एक महीने के भीतर ही टूट गया, जब अरुणाचल प्रदेश के डोनी पोलो टी एस्टेट द्वारा निर्मित गोल्डन नेडल्स टी और असम के डिकॉन टी एस्टेट की गोल्डन बटरफ्लाई टी अलग-अलग नीलामियों में 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिकी। 



Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept