साल 2022: Shreyas Iyer से लेकर Suryakumar Yadav तक, इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सर्वाधिक रन

Publish Date: 26 Dec, 2022
साल 2022: Shreyas Iyer से लेकर Suryakumar Yadav तक, इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सर्वाधिक रन
India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गयी दो टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर 2-0 से कब्जा भी किया। यह मैच भारत का इस साल का आखिरी मैच था, ऐसे में यह जीत बेहद ही मायने रखती है। 

ज्यादा खास नहीं रहा यह साल 

भारत के लिए यह साल क्रिकेट के लिहाज से कुछ ज्यादा खास नहीं रहा। जिसकी वजह यह रही कि एक तरफ टीम इंडिया को दो बड़े टूर्नामेंट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, तो दूसरी तरफ इस साल टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से महीनों भर टीम से बाहर रहे। इनमे मुख्य रूप से रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल है। 

युवा बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन 

वहीं, इस साल कुछ ऐसी बात देखने को मिली, जो कि पिछले एक दशक से नहीं देखने को मिली थी। दरअसल, इस साल भारत के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली-रोहित नहीं, बल्कि तीन युवा बल्लेबाज सबसे आगे रहे है। इन  नामों में पहले स्थान पर श्रेयस अय्यर का नाम है, जिन्होंने इस साल 1609 रन बनाए। दूसरे नंबर पर 1424 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव है। जबकि तीसरे स्थान पर  ऋषभ पंत का नाम है, जिन्होंने इस साल कुल 1380 रन बनाए।

रोहित-कोहली हुए पीछे 

इस मामले में पिछले कई सालों से लगातार नंबर पर रहने वाले विराट कोहली इस साल 1348 रनों के साथ चौथे पायदान पर रहे, तो कप्तान रोहित शर्मा 995 रन के साथ पांचवें स्थान पर रहे है।  

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept