MP Viral Video: हनुमान जी की प्रतिमा ने झपकाई पलक, तो दर्शनों के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

Publish Date: 19 Sep, 2022
Twitter MP Viral Video: हनुमान जी की प्रतिमा ने झपकाई पलक, तो दर्शनों के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

Viral Video: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले से एक ऐसी वीडियो सामने आई है, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया है। दरअसल, बडवाह के पास ओखला गांव में स्थित प्रसिद्ध ओखलेश्वर धाम में हनुमान मंदिर में चोला शृंगार के समय हनुमान जी की प्रतिमा का पलकें झपकाने का दावा किया जा रहा है। यही नहीं, इस दावे की कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। 

भक्तों की उमड़ रही है भारी भीड़

वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कि मंदिर में वीर बजरंगी के दर्शनों के लिए भक्तों की भारी भीड़ जमा है। इसी बीच भगवान की प्रतिमा पलखें झपकाते दिख रही है। यह घटना शृंगार के समय की बताई जा रही है। इसके साथ ही कई लोगों ने इस घटना को अपने फोन कैमरें में भी कैद कर लिया है।

वहीं, जब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, तभी से भक्तों की एक बड़ी संख्या भगवान के दर्शन करने के लिए इस मंदिर में पहुंच रही है। खुद पुजारी भी इसे हनुमानजी का चमत्कार मान रहे हैं। हालांकि, जागरण टीवी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

हर 27वें दिन होता है शृंगार 

दूसरी ओर, मिली जानकारी के अनुसार ओखलेश्वर धाम हनुमान मंदिर में हर महीने रोहणी नक्षत्र में 27वें दिन भगवान का चोला श्रंगार होता है। इस प्रकार साल में हनुमान जयंती सहित कुल 13 बार चोला श्रंगार किया जाता है। भगवान के श्रंगार के दौरान उनके दर्शनों के लिए हजारों श्रदालुओं की भीड़ उमड़ती है। मान्यता है कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से भगवान के दर पर अरदास लेकर आता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी भी होती है। 

अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे है यूजर्स

सोशल मीडिया पर वीडियो के सामने आने के बाद जहां कुछ लोग इस वीडियो को सही बताते हुए इसे हनुमान जी की महिमा और चमत्कार बता रहे है, तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास बता रहे है। यूजर्स का कहना है कि यह वीडियो एडिट है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept