Mukhtar Ansari Live Updates: मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी की सीमा में दाखिल हुई पुलिस, माफिया को पहुंचाया जाएगा बांदा जेल

Publish Date: 06 Apr, 2021
Mukhtar Ansari Live Updates: मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी की सीमा में दाखिल हुई पुलिस, माफिया को पहुंचाया जाएगा बांदा जेल

Mukhtar Ansari to be shifted from Punjab to UP Banda jail today:

मुख्‍तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का काफिला यूपी में प्रवेश कर चुका है। यूपी की सीमा में घुसते ही काफिला और बढ़ गया है। यूपी सीमा से पुलिस की कई गाड़ियां काफिले में जुड़ गई हैं। बताया जा रहा है कि अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी ने आदेश दिया है कि मुख्‍तार अंसारी का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा, उस जिले की पुलिस को एस्‍कोर्ट करेगी।

मुख्‍तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का काफिला काफी तेजी से बांदा की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच मथुरा एक्‍सप्रेस-वे पर सुरक्षा पहले से अधिक कर दी गई है। एक्‍सप्रेस-वे पर कई जगहों पर फोर्स की तैनाती की गई है। अंसारी का काफिला बस अब दिल्‍ली पहुचंने वाला है। और कुछ ही समय में यूपी की सीमा में प्रवेश कर सकता है। 

मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी आ रही सभी गाड़िया 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं। गाड़ियां हरियाणा आ चुकी हैं। काफिले के साथ हरियाणा पुलिस की कुछ गाड़ियां भी चल रही हैं। अभी तक की मिली सूचना के अनुसार रूट में भी बदलाव किया जा सकता है। 

यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल में उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम को सौंप दिया गया है। रोपड़ जेल से मुख्‍तार अंसारी को अपने साथ लेकर यूपी पुलिस की टीम वहां से निकल चुकी है। अंसारी को सुपुर्दगी की प्रक्रिया के बाद बांदा पुलिस के हवाले कर दिया गया। इससे पहले पंजाब पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस के वाहनों की फोटो ली। इसके बाद फिर मुख्‍तार अंसारी को बांदा पुलिस टीम को सौंपने की प्रक्रिया करीब 2 घंटे तक चली। 

फिर यूपी पुलिस मुख्‍तार को लेकर बांदा रवाना हुई। मुृख्‍तार को यूपी पुलिस की गाड़ियों के लंबे काफिले के साथ एक एंबुलेंस में ले जाया जा रहा है। रूपनगर के एसएसपी डा. अखिल चौधरी ने पहले जिला जेल के बाहर ही प्रबंधों का जायजा लिया, जिससे की यूपी पुलिस के काफिले को कोई परेशानी न हो। इस बीच आज दिन में करीब 12 बजे से पहले यूपी पुलिस का वज्र वाहन जेल के अंदर गया था। इसके बाद ही एंबुलेंस के साथ और भी कई गाड़ियां अंदर गईं। एंबुलेंस में कई डाॅक्‍टर भी मौजूद हैं। जेल के बाहर बैरिकेडिंग की गई है। साथ ही मीडिया को जेल के गेट के पास जाने से मना कर दिया गया है। 

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई को सता रहा ये डर 

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने भाई के खिलाफ बड़े साजिश की आशंका व्यक्त की है। अफजाल अंसारी का कहना है कि उनको कानून-व्यवस्था पर तो पूरा भरोसा है, लेकिन यूपी सरकार पर नहीं। अफजाल अंसारी का कहना है कि उन्हेंं कानून पर तो पूरा भरोसा है, लेकिन यूपी की सरकार पर नहीं है। इसी वजह से हमारा पूरा परिवार मुख्तार अंसारी को लेकर बेहद चिंतित है। उन्होंने आगे बताया कि यूपी में BJP के नेता हमेशा से इस बाबत गैर-जिम्मेदाराना बयान दे कर माहौल को खराब कर कर रहे हैं। भाजपा यूपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही भाजपा के और भी कई विधायक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी लोग साथ ही सीएम के मीडिया प्रभारी भी लगातार जिस प्रकार से विधायक मुख्तार अंसारी के बारे में लगातार बयान दे रहे हैं, उसकी वजह से वो परेशान हैं। 






 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept