PSL 2021 Final : फाइनल से पहले Haider Ali और Umaid Asif को किया गया सस्पेंड, जानें क्या है कारण

Publish Date: 24 Jun, 2021
Google PSL 2021 Final : फाइनल से पहले Haider Ali और Umaid Asif को किया गया सस्पेंड, जानें क्या है कारण

 

PSL 2021 Final Multan Sultans vs Peshawar Zalmi : पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) का फाइनल खेला जाना है, लेकिन उससे पहले Peshawar Zalmi की टीम को लगा बड़ा झटका लगा है। टीम के दो खिलाड़ीयों को सस्पेंड कर दिया गया है। Peshawar Zalmi के खिलाड़ी Haider Ali और Umaid Asif को गुरुवार को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ होने वाले लीग के फाइनल मुकाबले से पहले निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनपर PSL स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

खिलाड़ीयों को इसलिए किया गया सस्पेंड

Haider Ali और Umaid Asif पर जैव-सुरक्षित बुलबुले (bio-secure breach) के बाहर जाकर लोगों से मुलाकात की थी। इसके साथ ही निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने में भी वो सफल नहीं रहे। बताया जा रहा है कि यह घटना बुधवार को हई और गुरुवार की सुबह टूर्नामेंट कोविड -19 प्रबंधन पैनल द्वारा निर्णय यह लिया गिया है। इस पैनल में बड़े अधिकारी शामिल थे। दोनों क्रिकेटरों ने घटना के बाद से किसी भी अन्य टीम के सदस्यों से नहीं मिले हैं और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही Haider Ali को क्रमश इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरों से भी हटा दिया गया है।

 

पीएसएल का फाइनल आज

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) का फाइन आज यानी 24 जून को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) और मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) के बीच होना है। मुल्तान सुल्तान्स ने PSL 2021में अपने पहले 5 मैचों में से केवल 1 में जीत हासिल की। हालांकिमोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली टीम ने फिर बेहतर प्रदर्शन किया और न केवल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया बल्कि फाइनल में भी जगह बनाई। वहीं पेशावर जाल्मी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए एलिमिनेटर 1 में कराची किंग्स को हराने के बाद,  एलिमिनेटर 2 में इस्लामाबाद यूनाइटेड को भी हराया।

बता दें कि PSL 2021 को दो हिस्सों में कराना पड़ा है। कोरोनना महामारी के चलते टूर्नामेंट का आधा हिस्सा यूएई में अबु धाबी पर खेला गया। फाइनल में पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच टक्कर होनी है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept