Nancy Pelosi Taiwan Visit: अमेरिका की हाउस स्पीकर Nancy Pelosi के Taiwan पहुंचने पर China भड़का

Publish Date: 02 Aug, 2022 |
 

Nancy Pelosi Taiwan Visit: अमेरिका की हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी China की धमकियों के बीच Taiwan पहुंच गई हैं। हालांकि, इस बात का चीन ने कड़ा विरोध जताया है।जिसकी वजह यह है कि चीन ने ताइवान के साथ चल रहे विवाद को आंतरिक मामला बताते हुए अमेरिका को इसमें हस्तक्षेप न करने की बात कही थी। लेकिन Nancy Pelosi के ताइवान पहुंचने के बाद चीन ने फिर से America को चेतावनी दी है। चीन की तरफ से कहा गया है कि अगर अमेरिका अपने कदम पीछे नही हटाता तो उसे इसका गंभीर परिणाम भुगतना होगा।

Nancy Pelosi ने दिया बड़ा बयान

वहीं, Nancy Pelosi ने भी ताइवान पहुंचने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रतिनिधिमंडल की ताइवान यात्रा यहां के जीवंत लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करती है। लोकतंत्र को हमारा समर्थन है।

दोनों देशों के बीच छिड़ी मुजबानी जंग 

दूसरी ओर, Nancy Pelosi के ताइवान पहुंचने के बाद चीन और अमेरिका अब आमने सामने आ गये है। जिसके चलते तीसरे विश्व युद्ध को लेकर भी आशंकाएं बढ़ गयी है। जिसकी वजह यह है कि दोनों ही देश सैन्य और आर्थिक रूप से बहुत मजबूत है और ऐसे में इन दोनों देशों के बीच का यह विवाद आने वाले कुछ घंटों में काफी अहम रहने वाला है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept