आर्मी पब्लिक स्कूल, मथुरा कैंट की राष्ट्रीय वाद-विवाद प्रतियोगिता, देखें उसकी कुछ झलक

Publish Date: 26 Nov, 2021
आर्मी पब्लिक स्कूल, मथुरा कैंट की राष्ट्रीय वाद-विवाद प्रतियोगिता, देखें उसकी कुछ झलक

Army Public School, Mathura Cantt:

वाद-विवाद शैक्षणिक गतिविधियों में से एक है जो छात्रों को अपनी भावनाओं व प्रतिभा को व्यक्त करने के लिए उचित अवसर प्रदान करता है। इसके माध्यम से छात्र जो ज्ञान अर्जित करते हैं वह अद्वितीय है। आर्मी पब्लिक स्कूल मथुरा के छात्र राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित अंतर आर्मी पब्लिक स्कूल अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में विजयी रहे । विजेता ट्रॉफी से सम्मानित होने पर प्रधानाचार्या डॉ. रम्मा मट्टू ने अपने प्रेरक शब्दों के साथ बधाई दी । इस जीत पर हम सभी को गर्व है। चूंकि हमारी कमान दक्षिण पश्चिम से उत्तरी कमान में स्थानांतरित हो गई है। और हमें उत्तरी कमान का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। हालांकि हम सत्र के प्रारम्भ में दक्षिण पश्चिमी कमान के विजेता थे। वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय “Entrepreneurship (Job creators v/s Job seekers) Myth or Reality”) था। यह प्रतियोगिता आभासीय पटल पर आयोजित की गयी। कार्यक्रम का संचालन आर्मी पब्लिक स्कूल शंकर विहार, दिल्ली ने किया। प्रतिभागी टीमें आर्मी पब्लिक स्कूल बैंगलोर, कामराज रोड, फाजिल्का, बैरकपुर, दिल्ली कैंट, उधमपुर, महू और मथुरा की थीं।

 1

 

श्रीमती रेखा गुप्ता (अंग्रेजी विभागाध्यक्षा) एवं प्रधानाचार्या डॉ. रम्मा मट्टू का यह निरंतर प्रयास था कि प्रतिभागी कु॰ अनुष्का मुखर्जी (12th Hum), कु. वंशिका शिवरान (11th Sci), शुभम 10th क्रमशः इस पराकाष्ठा को छू सकें। यह प्रतियोगिता जीतना कोई सहज कार्य नहीं था, परंतु हमारे छात्रों के अथक प्रयासों ने इस अद्वितीय सफलता को सहज बना दिया। यह आयोजन सकारात्मक मूल्यों को विकसित करने और छात्रों को शिखर तक ले जाने की अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने का एक सफल प्रयास था। स्कूल प्रबंधन के समर्थन और सहयोग के बिना जीत संभव नहीं थी, जो हम सभी का मार्ग प्रशस्त करते हैं।

1

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept