न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में तैनात पाकिस्तानी पुलिसकर्मी खा गए 27 लाख की बिरयानी, बिल भरने पर हुआ बवाल

Publish Date: 23 Sep, 2021
Google न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में तैनात पाकिस्तानी पुलिसकर्मी खा गए 27 लाख की बिरयानी, बिल भरने पर हुआ बवाल

 

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमहाल ही में पाकिस्तान के दौरे पर थी। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड दौरा रद्द कर दिया। इस पर काफी बवाल भी हुआ था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे को रद्द करने के सभी आरोप न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और बोर्ड पर लगए थे। अब इस दौरे से जुड़ा एक और अनोखा खुलासा हुआ है। एक पाकिस्तानी वेबसाइट ने खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड टीम के आठ दिन तक पाकिस्तान में रुकने के दौरान सुरक्षा में लगी इस्लामाबाद पुलिस 27 लाख रुपये की खा गई।

27 लाख की बिरयानी की चपत

24NewsHDTV नाम के एक चैनल  ने दावा किया है कि न्यूजीलैंडट टीम के दौरे के दौरानटीम इस्लामाबाद की सेरेना होटल में टहरी हुई थी। यहां पर उनकी सुराक्षा में इस्लामाबाद कैपिटल टेरेटरी पुलिस को तैनात किया था। इसके तहत 500 पुलिसवालों की ड्यूटी होटल में लगाई गई थी। इसमें 5 एसपी और कई एसएसपी शामिल थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन पुलिसवालों ने 27 लाख रुपये की बिरयानी खाई है। पुलिसवालों को दिन में दो बार खाना मिलात था। इसी का बिल 27 लाख रुपये है।

यह मामला तब सामने आया जब बिल को पास करने के लिए फाइनेंस विभाग के पास भेजा गया। जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम आई तो बिल को रोक दिया गया। बता दें कि न्यूजीलैंड 18 साल बाद तीन एकदिवसीय और पांच टी20 मैच खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंचा था। पहले एकदिवसीय मैच से कुछ क्षण पहले, एक मेल में प्राप्त सुरक्षा खतरे के कारण, न्यूजीलैंड ने दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept