Coronavirus से बचना है तो भारत के लिए अहम होंगे 40 दिन | Corona Cases in India

Publish Date: 29 Dec, 2022 |
 

Corona Cases in India: विश्व भर में लगातार बढ़ रहे Corona के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देश ने में तैयारियां तेज कर दी है। यही नहीं, देश में Coronavirus के नए वैरिएंट (New Variant) के मामले पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

जांच को दिया जा रहा है बढ़ावा 

वहीं, कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एयरपोर्ट पर खासतौर पर सतर्कता देखी जा रही है। जिसकी वजह यह है कि बाहर के देशों से आए यात्रियों की जांच की जा रही है। साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराए जाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जांच से लेकर भर्ती तक के इंतजामों पर काम शुरू कर दिया है।

अगले 40 दिन होने वाले है काफी अहम 

दुनियाभर में तहलका मचाने वाले कोरोना को लेकर अब भारत में भी सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि भारत में अगले 30 से 40 दिनों बहुत ही अहम रहने वाले है। जिसकी वजह है कि जवनरी महीने में कोरोना केसों में उछाल देखने को मिलने की संभावनाएं है। ऐसे में इस दौरान लोगों को बहुत सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोरोना से खुद को बचाने के लिए कोरोना गाइडलाइंस और बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept