NHAI ने 105 hours में बनाई 75 km लंबी Road, Guinness World Record में हुआ दर्ज- Watch Video

Publish Date: 09 Jun, 2022 |
 

NHAI Guinness Record: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने एक और उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, NHAI ने सिर्फ 105 घंटे में 75km लंबा Highway बनाकर record बनाया है। यही नहीं, सबसे ख़ास बात तो यह है कि NHAI की इस उपलब्धि को Guinness book of world record में शामिल किया गया है।

 

Nitin Gadkari दी बधाई 

इस बात की जानकारी खुद Union Minister Nitin Gadkari ने दी है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश साझा करते हुए कहा, "भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है। जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने प्रमाणित किया है। गडकरी ने इस बाबत राष्ट्रीय राजमार्ग के इस परिजोयना में शामिल राज पथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड के सभी इंजीनियरों, ठेकेदारों, सलाहकारों, मजदूरों और श्रमिकों को बधाई दी है।"

 

105 घंटे में रचा इतिहास 

नितिन गडकरी ने आगे बताया, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने 105 घंटे 33 मिनट में 75 किलोमीटर बिटुमिनस कंक्रीट सड़क (Bituminous Concrete Road) को एक ही लेन में बिछाकर इतिहास रच दिया है। नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि NHAI ने अमरावती और अकोला के बीच 105 घंटे और 33 मिनट में NH 53 पर एक ही लेन में 75 किमी बिटुमिनस कंक्रीट सड़क बिछाने में एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया है।इसके साथ ही इसका काम 3 जून को सुबह 7.27 बजे शुरू हुआ और 7 जून को शाम 5 बजे पूरा हुआ।"

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept