Noida News: 45KM की Taxi यात्रा के लिए चुकाने पड़े Rs 3000, तो लोग बोले- Uber ये कहां का इंसाफ है

Publish Date: 17 Aug, 2022
Dainik Jagran Noida News: 45KM की Taxi यात्रा के लिए चुकाने पड़े Rs 3000, तो लोग बोले- Uber ये कहां का इंसाफ है

Viral News: दिल्ली से सटे नोएडा से एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक शख्स ने दिल्ली एयरपोर्ट से अपने घर जाने के लिए उबर ऐप से एक टैक्सी बुक की। इस दौरान दोनों जगहों के बीच की दूरी लगभग 50 किलोमीटर थी। लेकिन गंतव्य स्थल पर पहुंचने के बाद जब बिल आया तो सवारी करने वाले शख्स (देव) के तो होश ही उड़ गये। 

जिसकी वजह यह रही कि इस 50 किलोमीटर सफर के लिए उसे कुल 2,935 रूपये चुकाने पड़े। जिसके बाद उनका टैक्सी से किया गया यह सफर ट्रेन से ही नही बल्कि हवाई जहाज से ज्यादा महंगा पड़ा। सबसे बड़ी यात तो यह थी कि इस दौरान  मौसम की भी कोई समस्या नहीं थी।  जबकि देव ने जब टैक्सी बुक की थी तो उस समय कुल किराया 1,143 रुपये दिखा रहा था, लेकिन घर पहुंचने पर यह किराया 2,935 रुपये हो गया। 

ज्यादा KM का किया गया बिल 

नोएड़ा निवासी Debarshi Dasgupta नामक शख्स ने सोमवार (15 अगस्त) को ट्वीट करते हुए लिखा, " आपने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा, उबर इंडिया। 5 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे के T2 से मेरे घर नोएडा (लगभग 45 किलोमीटर) तक कैब के लिए 2,935 रुपये का भुगतान करना पड़ा। मुझे 147.39 किलोमीटर के लिए बिल किया गया था। मैंने स्पष्ट रूप से एक घंटे से भी कम समय में कवर किया!"

एक ट्वीट कर दी वास्तविक राशि की जानकारी 

इस ट्वीट के बाद देव ने एक और ट्वीट करते हुए इस घटना की वास्तविक जानकारी शेयर करते हुए लिखा , "पिक-अप और ड्रॉप स्थान भी गलत हैं! कृपया इस गड़बड़ी को हल करें और अतिरिक्त राशि वापस करें। आपको अपनी शिकायत निवारण तंत्र को भी बदलना होगा।"

कई यूजर्स ने शेयर किये अपने अनुभव 

वहीं, देब के इस ट्वीट के बाद कई अन्य यूजर्स ने भी अपने साथ हुई कुछ ऐसी घटनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि उनके साथ भी पहले ऐसी घटना हो चुकी है। मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा ने ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, मुझे भी 50 किलोमीटर की यात्रा के लिए 3,000 रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept