ODI Records: पाकिस्तान के बाबर सबसे तेज 14 वनडे Century बनाने वाले बल्लेबाज बने, अमला-कोहली को छोड़ा पीछे

Publish Date: 14 Jul, 2021
google ODI Records: पाकिस्तान के बाबर सबसे तेज 14 वनडे Century बनाने वाले बल्लेबाज बने, अमला-कोहली को छोड़ा पीछे

ODI Records: 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ संभावित मैच में शानदार शतक के साथ वापसी की। बाबर ने 139 गेंदों में करियर का सर्वश्रेष्ठ 158 रन बनाकर पाकिस्तान को एजबेस्टन में 331/9 के शानदार स्कोर पर पहुंचाया। चल रही इस सीरिज में कई सारी विफलताओं के बाद, बाबर ने ODI क्रिकेट में अपना 14वां शतक (81 पारी) बनाया। वह पारी के मामले में 14 ODI शतक बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।


आपको बता दें कि बल्लेबाज बाबर ने 81वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 158 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई डेविड वॉर्नर के रेकॉर्ड को बाबर ने पीछे छोड़ दिया है। 


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज अमला ने 84वीं वनडे पारी में अपना 14वां शतक लगाया था। डेविड वॉर्नर ने 98वीं जबकि भारत के  कोहली ने 103 पारियों में ये मुकाम  हासिल किया था। सबसे तेज 7वां और 13वां वनडे शतक भी बाबर ने अपने नाम किया था।


Batsmen, The Fastest To 14 ODI Centuries (पारी की संख्या के हिसाब से):

81 (पारी) – बाबर आजम – पाकिस्तान

82 (पारी) – मेग लैनिंग – ऑस्ट्रेलिया महिला

84 – हाशिम अमला – दक्षिण अफ्रीका

98 – डेविड वार्नर – ऑस्ट्रेलिया 

103 – विराट कोहली – विराट कोहली



Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept