Omicron: वृंदावन में 4 यूरोपीय पर्यटक कोरोना पॉजिटिव, गिरिधर आश्रम हुआ कंटेनमेंट जोन घोषित

Publish Date: 30 Nov, 2021
Jagran Omicron: वृंदावन में 4 यूरोपीय पर्यटक कोरोना पॉजिटिव, गिरिधर आश्रम हुआ कंटेनमेंट जोन घोषित

Omicron: 

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर वृंदावन की यात्रा पर ऑस्ट्रिया की एक 41 साल की महिला ने COVID-19 के लिए पॉजिटिव पाई गई हैं, जिससे मथुरा जनपद में संक्रमित विदेशियों की कुल संख्या चार हो गई है। रैपिड रिस्पांस टीम के प्रभारी डॉ भूदेव सिंह ने स्थिति पर कहा है, “आरटी-पीसीआर परीक्षण में सोमवार को एक और विदेशी नागरिक कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया।” 


4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव  

बता दें  कि स्पेन, स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रिया के रहने वाले तीन विदेशियों ने शनिवार और रविवार को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि चारों वृंदावन की एक यात्रा पर थे और उनकी वापसी यात्रा से पहले सीओवीआईडी -19 परीक्षण किया गया था। उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। अधिकारियों ने कहा कि चूंकि सभी संक्रमित विदेशी नागरिक वृंदावन के शीतल छाया में गिरिधर आश्रम में रह रहे थे, इसलिए इस क्षेत्र को एक नियंत्रण क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया गया है।



जिला मजिस्ट्रेट नवनीत सिंह चहल के निर्देश 

वहीं, रविवार को, मथुरा के जिला मजिस्ट्रेट नवनीत सिंह चहल ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका और कुछ अन्य देशों में COVID-19 के ओमिक्रॉन संस्करण के उभरने के बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा था कि वृंदावन में कड़ी निगरानी रखी जा रही है, जहां बड़ी संख्या में विदेशी आते हैं।

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept