Onion & Tomato Price Hike : आम आदमी पर महंगाई की मार, टमाटर और प्याज की कीमतें बिगाड़ रहीं किचन का बजट

Publish Date: 17 Oct, 2021 |
 

 

Onion &Tomato Price Hike: लोग पहले ही महंगाई से परेशान है। अब टमाटर और प्याज की कीमतें किचन का बजट बिगाजड रही है। प्याज की खुदरा कीमतें 50-60 रुपये प्रति किलो और टमाटर की कीमतें 80-90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच पहुंच गई है। दाम बढ़ने की वजह मुख्य तौर पर ल और डीजल की लगातार बढ़ रहीं कीमतें और बारिश को बताया जा रहा है। गाजीपुर सब्जी बाजार से समाचार एजेंसी एएनआई के एक विक्रेता का कहना है, "थोक में टमाटर की कीमत 60 रुपये प्रति किलो है। बारिश ने उत्पादन और आपूर्ति श्रृंखला को बाधित कर दिया है और पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमत भी उछाल में भूमिका निभाती है।"

सब्जी विक्रेता का कहना  कि सब्जियों की थोक दरों में मूल्य वृद्धि ₹10 और ₹15 प्रति किलोग्राम के बीच थी; जबकि खुदरा बाजार में यह लगभग ₹15-20 प्रति किलोग्राम था। सब्जी व्यापारियों ने संकेत दिया कि अगर इसी तरह की स्थिति बनी रही तो आने वाले हफ्तों में ये उपभोग्य वस्तुएं महंगी हो सकती हैं। वहीं गाजीपुर थोक सब्जी और फल बाजार के अध्यक्ष एसपी गुप्ता ने कहा कि इन सब्जियों की आपूर्ति में कमी के कारण प्याज और टमाटर जैसी मुख्य सब्जियों की थोक कीमतों में लगभग 10-15 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है।

 

 प्याज का खुदरा भाव

दिल्ली: 50-60 रुपये प्रति किलो
मुंबई: 50 रुपये प्रति किलो
प्रयागराज: 60 रुपये प्रति किलो
पटना: 45 रुपये प्रति किलो
लखनऊ: 50 रुपये प्रति किलो
जयपुर: 60 रुपये प्रति किलो

 

टमाटर का खुदरा भाव

दिल्ली: 80-90 रुपये प्रति किलो
मुंबई: 60 रुपये प्रति किलो
प्रयागराज: 80 रुपये प्रति किलो
पटना: 50 रुपये प्रति किलो
लखनऊ: 60 रुपये प्रति किलो
जयपुर: 80 रुपये प्रति किलो

 

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept