Online Fraud: युवक ने ऑर्डर किया था लैपटॉप, बदले में पार्सल हुए घुंघरू

Publish Date: 13 Jan, 2023
Online Fraud: युवक ने ऑर्डर किया था लैपटॉप, बदले में पार्सल हुए घुंघरू

Online Fraud: आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग का क्षेत्र काफी तेजी से फैलता जा रहा है। ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर तेजी से बढ़ता क्रेज इस बात का जीता जागता उदाहरण है। फ्लिपकार्ट व अमेजन जैसी कंपनियों द्वारा होम डिलीवरी और भारी डिस्काउंट जैसे ऑफर उपभोक्ताओं को अपनी तरफ तेजी से आकर्षित करते है। जिसके चलते ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन शॉपिंग करना ग्राहक ज्यादा पसंद करते है। 

युवक को लगी 65 हजार रुपये की चपत 

वहीं, पिछले कुछ समय में कुछ ऐसे मामले भी देखने को मिले है। जिसमे कई कंपनियों की लापरवाही और सिस्टम की कमी के चलते ग्राहकों को नुकसान झेलना पड़ा है। इसी कड़ी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में रहने वाले विकास शर्मा को ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत भारी पड़ गया।

जिसकी वजह यह है कि युवक ने ऑनलाइन कंपनी अमेजन से अपने लिए लैपटॉप ऑर्डर था, लेकिन जब लैपटॉप की डिलीवरी के बाद जब उसने पार्सल खोला, तो उसमें लैपटॉप की जगह कुछ ऐसा निकला। जिसे देखकर युवक ने अपना सिर ही पकड़ लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डिलीवरी में ऑर्डर किये गए लैपटॉप की जगह घुंघरू निकले। युवक के अनुसार, उसने इस लैपटॉप के साथ बैग, की-बोर्ड और माउस भी ऑर्डर किया था। जिसके लिए उसने क्रेडिट कार्ड से कुल 65,178 रुपये की एडवांस पेमेंट भी की थी।

पुलिस से की न्याय दिलाने की मांग 

हालांकि, जब उसे इस गलत पार्सल होने का पता चला, तो उसने अमेजन कंपनी से इस बात की शिकायत भी की। युवक का आरोप है कि कंपनी ने उसके आग्रह करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद अब युवक ने एसपी को शिकायत पत्र देते हुए  न्याय दिलाने की मांग की है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept