Pakistan Economy: आटा बांटने के लिए लाठी-गोली का सहारा ले रही पुलिस | मानवाधिकार आयोग ने लताड़ा

Publish Date: 13 Jan, 2023 |
 

Pakistan Economy Crisis: पाकिस्तान में आर्थिक हालात हाथ से बाहर निकल गए हैं। मौजूदा हाल ये है कि देश के कई प्रांतों में गेहूं का स्टॉक खत्म हो गया है और अब जनता के सामने आटे का गंभीर संकट खड़ा हो चुका है। पाकिस्तान में आटे के चक्कर में लोगों की लंबी भीड़ जुटती हुई दिखाई दे रही है। जिसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस लाठी-गोली का सहारा ले रही है। 

लोगों का जीवन जीना हुआ बेहाल  

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के चलते लोगों का जीना बहुत मुश्किल हो गया है। खाद्य पदार्थों की कीमत में पांच गुना तक वृद्धि हो जाने से लोगों को एक वक्त की रोटी के लिए भी तरसना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, आलम यह हो चुका है कि आटा लेने एक लिए लोग आपस में भी लड़ते हुए भी देखे जा रहे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी सप्ताह आटा खरीदने के लिए मची भगदड़ के कारण मेंहरसिंह कोहली नाम का आदमी भी मारा गया है। 

मानवाधिकार आयोग ने लगाई जमकर लताड़

बिगडते हालातों के बीच मानवाधिकार आयोग ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। पाकिस्तान में आ रही समस्याओं को देखते हुए मानवाधिकार का कहना है कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वह प्राथमिकता के आधार पर देश में आवश्यक खाद्य पदार्थों की समस्या खत्म करे।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept