Pakistan News: Economic Crisis के चलते शादी के खाने में मिलेगी एक ही डिश, PM Shahbaz Sharif ने लिया फैसला- देखें वीडियो

Publish Date: 09 Jun, 2022 |
 

Pakistan News: पकिस्तान में Economic हालात इतने खराब हैं कि सरकार हर लिहाज से अपने Resources बचाने में जुटी है। इसी कड़ी में वहां की Shehbaz Sharif Government ने हाई लेवल बैठक बुलाई। जिसमें Economy को संभालने और Resources बचाने के लिए कुछ फैसले लिए गए।

मिली खबर के मुताबिक इसमें Electricity बचाने के लिए Wedding Function को निपटाने के लिए समय सीमा तय कर दी गई, साथ ही शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए कई तरह के पकवान की जगह अब सिर्फ एक ही Dish होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहबाज शरीफ सरकार ने बिजली संकट और महंगाई को देखते हुए रात में 10 बजे के बाद शादी समारोह पर रोक लगा दी है। सरकार के इस फैसले के बाद राजधानी इस्लामाबाद शहर में 10 बजे के बाद निकाह नहीं होंगे।

 

सरकारी दफ्तरों की भी बढ़ी छूट्टी

यही नहीं, पाकिस्तान में अब सरकारी दफ्तारों की भी छुट्टी भी बढ़ा दी गयी है। इसकी वजह कर्मचारियों को आराम देना नही, बल्कि चाय-नाश्ते के खर्चे में आ रही लागत को कम करना है। दरअसल, अभी तक पाकिस्तान में शनिवार को भी सरकारी दफ्तार खुले रहते थे, जो अब बंद रहेंगे। वहीं, शहबाज शरीफ की सरकार ने ऑफिस में सरकार की तरफ से कर्मचारियों की मिलने वाले चाय-नाश्ते को भी बंद कर दिया है।

 

ईंधन कोटा में 40 फीसद कटौती को भी मंजूरी 

इसके अलावा एनर्जी व तेल और गैस की महंगाई से निपटने के लिए भी कुछ फैसले लिए गये है। दरअसल, संचार मंत्री मरियम औरंगजेब ने जानकारी देते हुए बताया, "मंत्रियों और सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाले ईंधन कोटा में 40 फीसद कटौती को भी मंजूरी दी गई है। इसके अलावा बिजली के लोड शेडिंग को दो घंटे तक कम कर दिया है। "

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept