Pakistani Supporters हार के बाद क्यों करने लगे Team India की जीत की दुआ, देखें Points Table

Publish Date: 28 Oct, 2022
Pakistani Supporters हार के बाद क्यों करने लगे Team India की जीत की दुआ, देखें Points Table

T20 World Cup Point Table: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार को जिंबाब्वे और पाकिस्तान के बीच  एक बहुत ही रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मैच में जिंबाब्वे की टीम ने बड़ा पलटवार करते हुए पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को 1 रन से मात देते हुए शानदार जीत दर्ज की, तो इस हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है।

Points Table में सबसे ऊपर है टीम इंडिया 

पाकिस्तान ग्रुप-2 में निचले क्रम से दूसरे पायदान पर है। जबकि सबसे ऊपर भारतीय टीम है, तो दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका, तीसरे पर जिंबाब्वे की टीम है। पाकिस्तान, अपने दो मैच भारत और जिंबाब्वे के साथ मैच खेल चुकी है। जबकि उसके बाकी तीन मैच दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स टीम के साथ होने हैं। ऐसे में पाकिस्तान के सामने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराने की कड़ी चुनौती होगी। 

जिसकी वजह यह है कि एशिया कप 2022 में भी बांग्लादेश को हराने के लिए पाकिस्तान को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। जिसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अब पाकिस्तान के लिए यह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक भी पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है। 

इस तरह से पहुंच सकती है सेमीफाइनल में Pak 

अगर पाकिस्तान को अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसके लिए यह जरूरी है कि भारत अपने बाकी बचे तीन मैचों को जीते। इसके अलावा जिंबाब्वे की टीम को अपने बचे तीन मैचों में से दो मैच हारने होंगे, जिसमे बांग्लादेश से हारना प्रमुख रूप से शामिल है। इसके साथ ही पाकिस्तान को अपने बाकी बचे सभी तीन मैच जीतने होंगे। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान की टीम इस रेस में बनी रह रहेगी। अभी भी पाकिस्तान की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद लगाए हुए बैठे फैंस अब भारत की जीत की दुआ करने लगे है, क्योंकि भारत की एक ही हार पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट से बाहर कर देगी। 

जिंबाब्वे कर सकता है बड़ा फेरबदल

अभी के आंकड़ों के मुताबिक देखें, तो ग्रुप-2 में इस बार भारत के अलावा अगर कोई भी टीम दूसरी टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है, तो उस स्थान के लिए दो टीम का नाम अभी सबसे आगे है। इन दो टीमों में  दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे की टीम शामिल है। हालांकि, इन दो टीमों में से भी जिंबाब्वे का पलड़ा, अफ्रीका के मुकाबले काफी भारी है। जिसका कारण है कि जिंबाब्वे को बाकी बचे तीन मुकाबले नीदरलैंड, बांग्लादेश और भारत से खेलने हैं। 

दक्षिण अफ्रीका की राह होगी मुश्किल 

ऐसे में जिंबाब्वे की टीम नीदरलैंड और बांग्लादेश को कड़ी चुनौती दे सकती है और यह टीम अगर अपने दो मुकाबले जीत जाती है, तो जिंबाब्वे के लिए दूसरे पायदान पर अपना स्थान पक्का करना  आसान हो जाएगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के बचे तीन मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान जैसी टीमें सामने होंगी। जो दर्शाता है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने बाकी बचे तीन मैचों में जीतना, जिंबाब्वे की तुलना में तुलना थोड़ा मुश्किल साबित होगा।

 

सुपर-12 ग्रुप-2 मैच जीत हार टाई नो रिजल्ट पॉइंट्स नेट रन रेट
भारत 2 2 0 0 0 4 +1.425
साउथ अफ्रीका 2 1 0 0 0 3 +5.200
जिम्बाब्वे 2 1 0 0 1 3 0.050
बांग्लादेश 2 1 1 0 0 1 -2.375
पाकिस्तान 2 0 2 0 0 0 -0.050
नीदरलैंड्स 2 0 2 0 00 -1.625 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept