PM Modi LIVE: PM नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वन्दे भारत और मेट्रो परियोजना के फेस-1 का उद्घाटन किया

Publish Date: 30 Sep, 2022 |
 

PM Modi LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। पीएम ने गुरुवार को अपने दौरे की शुरुआत सूरत से की थी। उन्होंने सूरत के बाद भावनगर और अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था।

वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

वहीं, आज शुक्रवार को भी पीएम का काफी व्यस्त कार्यक्रम है। जहां सबसे पहले प्रधानमंत्री ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, तो इसके साथ ही पीएम मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण (Ahmedabad Metro Phase-1) का भी उद्घाटन किया।

भारत को मिलने वाली है नई गति: PM Modi

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, '21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है। हमें बदलते हुए समय और जरूरतों के साथ अपने शहरों को निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है। शहर में परिवहन प्रणाली आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे वह जरूरी है।'

महाआरती में भी शामिल होंगे PM Modi

इतना ही नहीं, पीएम मोदी शाम को अंबाजी में 7200 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा रात आठ बजे वे अंबाजी के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे। जिसके साथ ही उनके दो दिवसीय दौरे का समापन हो जाएगा। दूसरी ओर, वंदे भारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद मेट्रो परियोजना जैसी बड़ी सौगात मिलने से गुजरातवासियों को बहुत ही राहत मिलेगी। गुजरात चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा बहुत ही मायने रखता है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept