President Farewell: राष्ट्रपति Ramnath Kovind का खत्म हो रहा कार्यकाल, देश को करेंगे संबोधित

Publish Date: 24 Jul, 2022 |
 

President Farewell: भारत के निवर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) राष्ट्र को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति का यह संबोधन शाम 7 बजे होगा। इससे पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को संसद (Parliament) के द्वारा विदाई दी गई। बता दे कि रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई 2017 को भारत के 14वें राष्ट्रपति (President) के रूप में शपथ ली थी।

विदाई समारोह किया गया आयोजन

दोनों सदनों की ओर से निवर्तमान राष्ट्रपति के लिए संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संसद भवन में शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह आयोजित किया गया। अपने विदाई भाषण में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा सभी राजनीतिक दलों से राष्ट्रहित में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनकल्याण का काम करने के लिए कहा।

25 जुलाई को 15वें राष्ट्रपति का होगा शपथ ग्रहण 

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल पूरा होने के बाद अगले दिन यानी 25 जुलाई को देश के नए और 15वें राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का शपथ ग्रहण समारोह होना है। जिसे लेकर जोरों शोरों से तैयारियां भी चल रही है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept