Operation Blue Star की बरसी पर बवाल, स्वर्ण मंदिर में लगे खालिस्तान समर्थक नारे

Publish Date: 06 Jun, 2022 |
 

Operation Blue Star:  ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के मौके पर पंजाब के अमृतसर में कट्टरपंथी संगठनों ने बंद बुलाया है, जिसे देखते हुए पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में जमकर हंगामा हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, दिर में भीड़ ने खालिस्तान समर्थक नारे लगाए। इतना ही नहीं लोग खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल सिंह भिंडरावाले और दीप सिद्धू के पोस्टर लहराए। 

अमृतसर में बढ़ाई गई सुरक्षा

कई युवकों के हाथ में 'खालिस्तान जिंदाबाद' लिखे बैनर और तख्तियां थीं। उन्होंने मारे गए अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनी थी। मौके पर मौजूद पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल  के कार्यकर्ताओं ने भी खालिस्तान समर्थक नारे लगाए। उन्होंने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुद्दा उठाया और परिवार के लिए न्याय की मांग की।

आपको बता दें कि ऑपरेशन ब्लूस्टार 1984 में स्वर्ण मंदिर से आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए किया गया एक सैन्य अभियान था। कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अमृतसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस अवसर पर सिख समुदाय को अपने संदेश में कहा कि सिख प्रचारकों और विद्वानों को सिख धर्म को बढ़ावा देने और समृद्ध सिख सिद्धांतों और इतिहास के बारे में युवाओं को अवगत कराने के लिए सीमा क्षेत्रों का दौरा करने की जरूरत है।


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept