Punjab Assembly Election 2022: Navjot Singh Sidhu को लगा झटका Cong के इन दिग्गजों को मिली ये जिम्मेदारी- Watch Video

Publish Date: 07 Dec, 2021 |
 

Punjab Assembly Election 2022: 

पंजाब विधानसभा के मद्देनज़र कांग्रेस पार्टी की ओर से अहम कमेटियों का एलान किया गया है। कांग्रेस हाईकमान ने चुनाव से जुड़ी कमेटियों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और चरणजीत सिंह चन्नी को जगह नहीं दी है। कांग्रेस पार्टी ने हालांकि इन कमेटियों में सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar), अंबिका सोनी और प्रकाश बाजवा जैसे दिग्गज नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं। 

 

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और नवजोत सिंह सिद्धू को सिर्फ स्क्रीनिंग कमेटी में ही जगह दी गई है। स्क्रीनिंग कमेटी को हालांकि हेड पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता अजय माकन करेंगे। सामने आई जानकारी के मुताबिक चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू को आपसी कलह की वजह से हाईकमान ने अहम कमेटियों से दूर रखा है। कांग्रेस पार्टी की ओर बयान जारी कर बताया गया कि सुनील जाखड़ चुनाव प्रचार समिति की कमान संभालेंगे। अंबिका सोनी को कॉर्डिनेशन कमेटी का हेड बनाया गया है, जबकि प्रताप सिंह बाजवा घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष चुने गए हैं।

 

सुनील जाखड़ की हुई फिर से वापसी

हालांकि इन कमेटियों के एलान के बाद से सुनील जाखड़ एक बार फिर से पंजाब कांग्रेस में मजबूत तरीके से वापसी करते हुए नज़र आए हैं। सुनील जाखड़ को नवजोत सिंह सिद्धू के विरोध की वजह से पंजाब के सीएम की कुर्सी नहीं मिली थी। इतना ही नहीं नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ दिनों में सुनील जाखड़ पर हमले बोलते रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी टिकट बंटवारें में ज्यादा दखलअंदाजी नहीं कर पाएंगे। कांग्रेस पार्टी अपने मौजूदा विधायकों में से कम से कम 20 विधायकों के टिकट काटने पर विचार कर रही है।

 
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept