Punjab News: Navjot Singh Sidhu जेल में करेंगे मुंशी का काम, जानें कितना होगा वेतन- देखें वीडियो

Publish Date: 26 May, 2022 |
 

Punjab Politics News: नवजोत सिंह सिद्धू को हाल ही में 34 साल पुराने रोड रेज मामले में सजा हुई थी, जिसके बाद सिद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। वहीं, सिद्धू को अब जेल में क्या काम सौंपा गया है, इस बात का फैसला भी हो गया है। दरअसल, पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि जेल में सिद्धू को फैक्ट्री में काम करना होगा, लेकिन सिद्धू के लिए राहत कि बात ये है कि उन्हें फैक्ट्री में काम नहीं करना पड़ेगा। सिद्धू को जेल में फाइलें देखने का काम मिला है। दूसरे शब्दों में कहे, तो वह जेल में मुंशी वाला काम करेंगे।

 

8 घंटे की होगी ड्यूटी 

मिली जानकारी के मुताबिक, नवजोत सिद्धू को फैक्टरी में काम नही देने की वजह सुरक्षा कारणों का होना है। इसके अलावा सिद्धू की ड्यूटी सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगी। यही नहीं, सिद्धू को उनकी मेहनत के बदले पारिश्रमिक भी दिया जाएगा, लेकिन पहले से अनुभव न होने के कारण तीन महीने का उनका प्रशिक्षण काल होगा। 

 

मिलेगी इतनी मजदूरी 

दूसरी ओर, सिद्धू के वेतन की बात की जाये तो सिद्धू का तीन महीने का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उन्हें अर्द्ध कुशल श्रमिक के तौर पर 40 रुपये प्रतिदिन का मेहनताना मिलेगा। हालांकि, इसके बाद कुशल होने पर उनके वेतन में बढ़ोतरी भी की जाएगी, जिसके चलते उन्हें 90 रुपये प्रतिदिन का मेहनताना दिया जाएगा। यह पैसा उनके जेल के अंदर बने खाते में जमा होंगे। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept