Rajasthan Breaking News: भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में हुआ तनाव, विहिप के नेता पर कुछ लोगों ने किया जानलेवा हमला

Publish Date: 12 May, 2022 |
 

Hanumangarh Breaking News: पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में शांति स्थापित होने का नाम ही नही ले रही है। एक के बाद एक कोई ऐसा मामला सामने आ रहा है, जिसने राजस्थान के लोगों की परेशानियां बढ़ा कर रख दी है। दरअसल, राजस्थान में एक बार फिर सांप्रदायिक तनाव का मामला सामने आया है। बुधवार रात हनुमानगढ़ जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक स्थानीय नेता पर हमला हुआ। हमले से नाराज लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। फिलहाल, VHP नेता को बीकानेर के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।


विश्व हिन्दू परिषद के सतवीर सहारण पर हुआ हमला 

मिली जानकारी के मुताबिक, विश्व हिन्दू परिषद के जिस नेता पर जानलेवा हमला हुआ है। उनका नाम सतवीर सहारण है, जो कि प्रखण्ड अध्यक्ष भी है। दरअसल, सतवीर सहारण को कुछ लोगों ने जमकर पीटा, जिसके बाद जब इस बात का हिन्दू संगठनों को पता चला, तो हिन्दुओं और मुस्लिम समाज के बीच एकबार फिर से विवाद उत्पन्न हो गया।

इस हमले के बाद हिन्दू संगठनों के लोग मुख्य बाजार में एकत्रित हो गये और हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। वहीं, इस विरोध के बीच उन्होंने मुख्य मार्ग को जाम भी कर दिया। जिसके बाद बिगड़ते हालातों को देखते हुए आधी रात बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और इस लाठीचार्ज के बाद जाम खुलवाया गया। 


महिलाओं से छेड़छाड़ करने को लेकर शुरू हुआ मामला  

बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे की वजह हनुमानगढ़ी के नोहर में मन्दिर के सामने कुछ युवकों के बैठने का है। दरअसल, मन्दिर के सामने बैठने वाले वे युवक अक्सर महिलाएं और युवतियां जो  मन्दिर में पूजा जाती थी, उनसे छेड़खानी  करते थे और गलत टिप्पणी भी करते थे। जिसके बाद उन महिलाओं ने इस बात की शिकायत सहारण से की।

ऐसे में जब सहारण मंदिर के बाहर पहुंचे और छेड़छाड़ करने वाले युवकों से बातचीत करने लगे, तो इस दौरान कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। उनके सिर में धारदार हथियार से वार किया, जिससे वह घायल हो गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया, वहां से बीकानेर रेफर कर दिया गया।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept