Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद बोले Sanjay Raut, EC ने लिया BJP का पक्ष

Publish Date: 12 Jun, 2022 |
 

Rajya Sabha Election 2022: महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Shivsena, NCP, Congress) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। वहीं, 6 सीटों में से 3 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में राज्यसभा (Rajya Sabha) की छह में से तीन सीटें बीजेपी के जीतने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग (Election Commission) पर बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप लगाया।

संजय राउत ने कहा, "चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया। हमने दो वोटों का विरोध किया, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। चुनाव आयोग ने भाजपा का समर्थन किया।"

 

आठ घंटे की देरी के बाद मतगणना हुई शुरू

बीजेपी और सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा क्रॉस वोटिंग और नियमों के उल्लंघन की शिकायतों के बीच आठ घंटे की देरी के बाद मतगणना शुरू हुई। बीजेपी और शिवसेना दोनों ने क्रॉस वोटिंग का आरोप लगाते हुए और वोटों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया। पोल पैनल ने महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर को शिवसेना विधायक सुहास कांडे द्वारा डाले गए वोट को खारिज करने का निर्देश दिया, जिसके बाद सुबह 1 बजे के बाद मतगणना शुरू हुई।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept