Rajya Sabha Election: BJP-JJP के जाल में फंस गए Ajay Maken, समर्थन के बावजूद हारी Congress- Watch Video

Publish Date: 12 Jun, 2022 |
 

Rajya Sabha Election Result: Haryana में Bhupinder Singh Hooda के किले में BJP ने इस बार तगड़ी सेंध लगाई है। Hooda दावा करते रहे कि Rajya Sabha Election में Ajay Maken आराम से जीत जाएंगे, लेकिन जब रिजल्ट आया तो Maken हार गए। इस हार की सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि माकन अपनी ही पार्टी के विधायक के कारण हारे।

 

Bishnoi ने की क्रॉस वोटिंग 

दरअसल, चुनाव से पहले ही Congress के विधायक Kuldeep Bishnoi बगावती रुख अपनाए हुए थे, लेकिन उम्मीद थी कि वो साथ दे देंगे, लेकिन Bishnoi क्रॉस वोटिंग कर गए और Maken की हार इसी वोट से सुनिश्चित हो गए। ये हार भले ही Maken की हुई है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा घाटा Bhupinder Singh Hooda और उनके बेटे Deependra Hooda को हुआ होगा। Congress ने उन्हें यहां पूरी तरह से छूट दे रखी है, इसलिए इस हार में Maken से ज्यादा Hooda की हार है।

 

BJP का खिला कमल 

इसी के साथ हरियाणा की दो सीटों पर बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा की जीत हासिल हुई है। वहीं, कांग्रेस की इस हार के साथ जिस बात की चर्चा हो रही है, वह उनका अति आत्मविश्वास है। दरअसल, कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से अजय माकन कोरिजल्ट आने से पहले ही विजयी घोषित कर दिया था। हालांकि, बाद में रिजल्ट सामने आने के बाद ट्वीट डिलीट भी कर दिया गया।

 

CM खट्टर ने दी बधाई 

दूसरी ओर, इस जीत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित दोनों उम्मीदवारों- भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और भाजपा-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को बधाई दी।


CM खट्टर ने शुभकामना संदेश लिखते हुए ट्वीट किया, "हरियाणा में भाजपा एक बार फिर जनभावना और केंद्रीय नेतृत्व की उम्मीदों पर खरी उतरी है।नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद श्री @KrishanLPanwar जी व कार्तिकेय शर्मा जी संसद में प्रदेश के मुद्दों की लड़ाई को और मजबूती देंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप दोनों को ढेर सारी बधाई व शुभकामनाएं।

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept