Realme GT Unboxing : स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस को बदल देगा फ्लैगशिप किलर realme GT

Publish Date: 18 Aug, 2021 |
 

 

Realme GT Unboxing : GT को आज लॉन्च कर दिया गया है। यह एक बेहतरीन स्मार्टफोन है, जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। यह एक फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन है, क्योंकि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आता है और इसमें हाई ग्रेड स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। यह फोन कई तरह की खूबियों से भरपूर है। आइए उस पर नजर डालते हैं।

 

Realme GT Unboxing & First Impressions

 

स्मार्ट 5G तकनीक

realme GT स्मार्टफोन में realme का पहला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है। इसकी स्मार्ट 5G तकनीक आसपास के सिग्नल एनवायरमेंट को समझदारी से हैंडल कर सकती है और 4G से 5G पर आसानी से स्विच कर सकती है। यह बेहतर तरीके से नेटवर्किंग स्ट्रटजी को एडज्स्ट कर सकती है, बैंडविड्थ और बैटरी एलोकेट कर सकती है, प्रभावी ढंग से बैटरी लाइफ में सुधार कर सकती है, पावर की खपत को 30% तक कम कर सकती है।

 डुअल चैनल एक्सीलेरेशन

यह स्मार्टफोन वाई-फाई और 5G को एक साथ कनेक्ट करने की अनुमति देता है। यह ज्यादा फास्ट और अधिक स्टेबल और लैग को कम करता है।

वाई-फाई 6 एन्हांस्ड सपोर्ट

डिवाइस की पावर की खपत और कवरेज कैपेसिटी को एक ही हाई स्पीड पर उपयोग करने के लिए मल्टी-यूजर का सपोर्ट करने के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।

 

Display of realme GT  

realme GT 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। 120Hz रिफ्रेश रेट का मतलब है कि स्क्रीन 120 फ्रेम प्रति सेकंड ऑफर कर सकती है। इसके साथ-साथ, realme GT 120Hz/360Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है।

realme GT में एक ऑटोमेटिक सैंपलिंग रेट एडेप्शन फंक्शन है, जो पावर की खपत और परफॉर्मेंस को बहुत संतुलित करता है। गेम मोड में, यह 360Hz सैंपलिंग रेट तक पहुंचता है। इसके टच को यूजर-फ्रेंडली बनाया गया है, जिसकी वजह से रिस्पॉन्स भी तेजी से देखने को मिलता है।

 

डुअल एम्बिएंट लाइट सेंसर

ब्राइटनेस को ऑटोमेटिक तरीके से एडजस्ट करने के अलावा, यह डुअल एमबिएंट लाइट सेंसर से लैस है, जो ऑटोमेटिक तरीके से आंखों के लिए सबसे आरामदायक ब्राइटनेस को एडजस्ट कर सकता है।

 

 स्टेनलेस स्टील Vapor कूलिंग

अधिकांश वीसी कूलिंग सिस्टम शुद्ध तांबे से बने होते हैं, जो हाई थर्मल कंडक्टिविटी लेकिन लो स्ट्रेंथ प्रदान करते हैं। इसका मतलब है कि प्रोडक्शन और असेंबली स्टेज के दौरान अक्सर असमानता और अन्य डिफेक्ट होते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए realme ने GT में अगली पीढ़ी का स्टील-कॉपर कंपोजिट स्ट्रक्चर लेकर आया है। तांबा बेहतर थर्मल कंडक्टिविटी प्रदान करता है और बढ़ी हुई ताकत के लिए स्टेनलेस स्टील के खोल में लपेटा जाता है। डिजाइन पारंपरिक कॉपर VC कूलिंग सिस्टम की तुलना में 42% अधिक ताकत प्रदान करता है और अन्य डिजाइनों द्वारा सामना की जाने वाली संरचनात्मक स्थिरता समस्याओं को हल करता है। वैसे मल्टी-लेयर के साथ 3D ग्रेफाइट थर्मल कंडक्शन और कोर कंपोनेंट्स के 100% कवरेज, GT फीचर्स में कूलिंग क्षमता से काफी सुधार हुआ है। टेस्ट में नेक्स्ट-जेन 3D स्टेनलेस स्टील VC कूलिंग सिस्टम 50% बढ़ी हुई कूलिंग पावर दिखाता है और सीपीयू कोर तापमान तक 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने में सक्षम है। realme ने यह सुनिश्चित करने के लिए काफी प्रयास किए हैं कि फ्लैगशिप डिवाइसों की कूलिंग उनके प्रदर्शन से मेल खाए।

 

Battery Performance of realme GT 

नए अपग्रेड किए गए 65W सुपरडार्ट चार्ज के साथ, 4500mAh की बैटरी को लगभग 35 मिनट में 100% तक चार्ज किया जा सकता है। realme GT 5G के लिए विकसित चार्जिंग एल्गोरिदम में सेफ्टी की पांच लेयर शामिल हैं और पूरी चार्जिंग प्रक्रिया के लिए हार्डवेयर स्तर की सुरक्षा प्रदान करती है।

इंटेलिजेंट फाइव-कोर प्रोटेक्शन

1. एडाप्टर ओवरलोड प्रोटेक्शन

2. सुपरडार्ट चार्ज कंडीशन आइडेंटिफिकेशन प्रोटेक्शन

3. इंटरफेस ओवरलोड प्रोटेक्शन

4. ओवरकरेंट-प्रोटेक्शन और वोल्टेज ओवरलोड प्रोटेक्शन

5. बैटरी फ्यूज प्रोटेक्शन

Battery Performance of realme GT

सुपर पावर सेविंग

यह मोड सीपीयू फ्रीक्वेंसी एडजेस्टमेंट, बैकलाइट एडजेस्टमेंट और अन्य तरीकों से विशिष्ट कार्यों के लिए टारगेटेड पावर सेविंग उपायों, सिस्टम पावर की खपत को कम करने और बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद करता है।  

 

स्लीप स्टैंडबाय ऑप्टिमाइज़ेशन

यह फीचर नींद के दौरान बिजली बचाने के लिए फोन को कम पावर देता है। इसमें ऐप क्विक फ्रीज़ भी दिया गया है। यह सिस्टम ऑटोमेटिक तरीके से इस्तेमाल न किए जाने वाले ऐप को फ्रीज कर देता है। एप्लिकेशन के क्विक-फ्रीज स्थिति में प्रवेश करने के बाद, यह बैकस्टेज में पावर की खपत नहीं करेगा। इसमें स्क्रीन बैटरी ऑप्टिमाइजेशन दिया गया है, जो समझदारी से ब्राइटनेस को कम करके पावर की खपत को कम करता है।

 

पावर सेविंग मोड

यह मोड पावर को बचाने के लिए बैकग्राउंड एप्लिकेशन बंद करता है, बैकग्राउंड में ऑटोमेटिक सिंक्रनाइजेशन फंक्शन को रोक देता है, स्क्रीन की ब्राइटनेस कम कर देता है और टच वाइब्रेशन को बंद कर देता है ।

 

ओटीजी रिवर्स चार्ज

यह चार्ज मोबाइल फोन और कुछ AIOT उत्पादों जैसे TWS हेडफोन और स्मार्ट वॉच, बैंड के लिए चार्जिंग को सपोर्ट करता है।  

 

Display of realme GT 

realme GT 5G फोन का डिजाइन सुपर लाइट और सुपर थिन है जो काफी आकर्षक लगता है। इसका कुल वजन 186 ग्राम है। डुअल-टोन लेदर डिजाइन, एंटी-ओडर और क्रैक ट्रीटमेंट फिंगरप्रिंट रेसिस्टेंट, विदस्टैंड वियर एंड टियर कंडीशन इसके डिजाइन को बेहतर बनाते हैं। यह चार कलर में उपलब्ध है। रेसिंग येलो, डैशिंग सिल्वर, डैशिंग ब्लू।

 

Camera Performance of realme GT 

64MP Sony IMX 682 कैमरा 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस 2MP मार्को लेंस फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जरूरतों को बेहतर तरीके से पूरा करता है। वहीं 16MP वाइड-एंगल सेल्फी कैमरा Sony 16MP अल्ट्रा-क्लियर फ्रंट कैमरा आपकी सेल्फी की जरूरतों को पूरा करता है। यह नेचुरल तरीके से फोटो लेने में सहायता करता है। इसके कैमरे में कई तरह के फीचर्स भी दिए गये हैं, जिसमें AI ब्यूटी मोड, बोकेह इफेक्ट, सुपर नाइटस्कैप, क्रोम बूस्ट आदि शामिल है। ये सभी फीचर्स बेहतर फोटोग्राफी में मदद करते हैं।

realme GT में 7GB एक्सपेंडेबल रैम के साथ इंडस्ट्री की सबसे बड़ी DRE रैम दी गई है। यूजर्स इससे 19GB तक के अन

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept