खराब फॉर्म के बावजूद Rishabh Pant के आंकड़े काफी मजबूत, Kohli-Rohit से भी काफी आगे

Publish Date: 28 Nov, 2022
खराब फॉर्म के बावजूद Rishabh Pant के आंकड़े काफी मजबूत, Kohli-Rohit से भी काफी आगे

Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के बाद टीम के कई खिलाड़ियों पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर है। जिसकी वजह यह है कि इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था , तो ये खिलाड़ी फैंस की उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतर सके थे। 

बुरे दौर से गुजर रहे हैं Rishabh Pant

इसी कड़ी में टीम के भावी कप्तान के सबसे बड़े दावेदार माने जाने वाले ऋषभ पंत इस समय अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। पंत का बल्ला पिछले कई मैचों से खामोश है। ऐसे में उन्हें लेकर अब सवाल भी उठने लगे है कि पंत को खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह क्यों दी जा रही है। हालांकि, पंत के समर्थकों का मानना है कि पंत को बेहतरीन वापिसी के लिए कुछ और मैचों की जरूरत है,  उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाए जा रहे है कि वे जल्द ही शानदार वापसी करेंगे। 

300 रन का आंकड़ा पार करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज 

वहीं, T20 वर्ल्ड कप फॉर्मेट में पंत का आंकड़ा निराशाजनक रहा है, तो इस साल वनडे फॉर्मेट में पंत नए शानदार प्रदर्शन किया है। इस बात के गवाह उनके खुद ये आंकड़े है। जिसके अनुसार इस साल अबतक पंत ने कुल 9 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.75 की औसत से कुल 326 रन बनाए हैं।

इतना ही नहीं, इस दौरान पंत ने एक शतक और 2 अर्धशतक भी जुड़े हुए हैं। जबकि उनका स्ट्राइक रेट भी 98 के पार है। ऐसे में पंत का यह रिकार्ड बताता है कि पंत ने वनडे में कुछ हद्द तक अच्छा प्रदर्शन किया है। इस साल वनडे फॉर्मेट में 300 रन का आंकड़ा पार करने वाले पंत चौथे भारतीय बल्लेबाज है। उनसे पहले इस लिस्ट में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल का ही नाम है। 

कोहली-रोहित से काफी आगे 

सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि रनों के साथ-साथ औसत के मामले में भी पंत  विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी काफी आगे है। जहां इस साल वनडे फॉर्मेट में पंत ने 300 रन का आंकड़ा पार किया है, तो रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में अब तक कुल 171 रन ही बना पाए हैं।

यही नहीं, रन मशीन विराट कोहली भी सिर्फ 175 रन ही बना सके है, जबकि विराट कोहली का इस दौरान औसत भी 21.87 का रहा है।  जो बताता है कि पंत के प्रदर्शन के मुकाबले कोहली और रोहित के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। हालांकि, T20 फॉर्मेट में यह आंकड़ा काफी उलट दिखाई देता है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept