Rohit और Virat इस उपलब्धि को दर्ज करने के बेहद करीब, AB de Villiers और Jayawardene देंगे मात?

Publish Date: 12 Jan, 2023
Rohit और Virat इस उपलब्धि को दर्ज करने के बेहद करीब, AB de Villiers और Jayawardene देंगे मात?

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच आज (गुरुवार) तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच अब से कुछ ही देर में कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में होगा। इस सीरीज पर कब्जा करने के लिए टीम इंडिया को इस मैच में जीत दर्ज करनी जरूरी है, तो सीरीज में खुद को बनाए रखने के लिए श्रीलंका के लिए भी यह मैच बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है।

जिसके चलते उम्मीद लगी जा रही है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। बात दें कि टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में 67 रन से जीत दर्ज की थी। ऐसे में भारतीय टीम फिलहाल 3 मैच की इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। 

रोहित और विराट के पास है सुनहरा मौका इसी मैदान पर रचा था इतिहास 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाले इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के दो दिग्गजों को पीछे छोड़ अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते है। दरअसल, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में अबतक कुल 9537 रन बना चुके है। जबकि उनसे इस मामले में आगे मौजूद दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज AB de Villiers ने इस फॉर्मेट में 9577 रन बनाए है। ऐसे में अगर आज रोहित 41 रन और बना लेते है, तो वह डी विलियर्स से रनों के मामले में आगे निकल जाएंगे।

टॉप 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हो सकते है विराट 

रोहित के अलावा विराट कोहली भी श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धन को पछाड़ने से सिर्फ 66 रन दूर है। कोहली (12584 Runs) वनडे फॉर्मेट में ओवरऑल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर मौजूद है। जबकि इस मामले में महेला जयवर्धन (12650 Runs) अभी पांचवें स्थान पर मौजूद है। ऐसे में कोहली इस मुकाबले में इस रनों के गैप को पूरा करके वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो सकते है। 

दोनों खिलाड़ियों के बेहद लक्की रहा है मैदान 

आपको बता दें कि इन दोनों ही भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह मैदान बेहद ही लक्की रहा है। टीम इंडिया के कई बल्लेबाजों ने इस मैदान पर कई बड़े रिकार्डस बनाए है। साल 2014 में इसी मैदान पर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 264 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी, तो कोहली के भी इस मैदान पर आंकड़े लाजवाब रहे है। पिछले आंकड़ों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि दोनों ही खिलाड़ी इस मुकाबले में रनों की इस उपलब्धि को हासिल कर सकते है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept