Saba Karim Interview: क्या महिलाओं का टेस्ट मैच 5 किया जाना चाहिए? सबा करीम ने दिया जवाब

Publish Date: 07 Oct, 2021 |
 

Saba Karim Interview: पूर्वभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीमने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि महिलाओं के टेस्ट मैच में कोई भी छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। इसे भी चार दिन का रखा जाना चाहिए। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में बारिश के कारण काफी समय खराब हो गया था। इसके बाद मांग उठी कि पुरुषों की तरह महिलाओं के टेस्ट मैच को भी 5 दिन कर देना चाहिए।

महिलाओं का टेस्ट मैच चार दिन का ही होना चाहिए : Saba Karim

महिलाओं के टेस्ट मैच को चार की जगह पांच दिन  करने जाने के सवाल पर सबा करीम ने कहा, मुझे लगता है कि यह चार दिन का ही होना चाहिए। बहुत लोग ये नहीं जानते हैं कि महिलाओं के टेस्ट मैच में प्रत्येक दिन आपको 100 ओवर डालने होते हैं यानि चार दिन में आपको 400 ओवर डालने होंगे। उसकी तुलना हम पुरुष क्रिकेट से करें तो सिर्फ एक दिन में 90 ओवर डालने होते हैं तो 450 ओवर आपको पांच दिन में डालने होते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि नतीजा निकालने के लिए चार दिन ही काफी हैं। ये अलग बात है कि बारिश हो जाती है तो इसका असर पड़ जाता है लेकिन ये तो पुरुष क्रिकेट में भी होता है और कई मैच ड्रा भी होते हैं। पुरुष क्रिकेट में पिछले एक दशक में हम देखें तो हमें नतीजे देखने को मिले हैं। पुरुषों ने बहुत ज्यादा आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू किया है और उसी तरह के परिवर्तन की जरूरत महिला क्रिकेट में भी है।

इंग्लैंडमें अधिक बारिश होने से सवाल पर सबा करीम बोले, देखिये, देश के हिसाब से आप नियम नहीं बदल सकते हैं। वहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल था और इसी कारण एक दिन अतिरिक्त रखा गया था। तो मुझे नहीं लगता कि इस इसके बारे में कुछ सोचा जा रहा है। बारिश तो कहीं भी हो सकती है। मुझे नहीं लगता कि पुरुष या महिलाओं के टेस्ट मैच में एक अतिरिक्त दिन बढ़ाने की जरूरत है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept