Shikhar Dhawan की उम्मीदों पर खरे उतरे Sanju Samson और Umran Malik, तो रोहित-हार्दिक हुए ट्रोल

Publish Date: 25 Nov, 2022
Shikhar Dhawan की उम्मीदों पर खरे उतरे Sanju Samson और Umran Malik, तो रोहित-हार्दिक हुए ट्रोल

Ind Vs Nz Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए, तो इस लक्ष्य के जबाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआती पारी लड़खड़ाने के बावजूद जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम इंडिया से यह मैच छीन लिया। 

टॉम लाथम और केन विलियमसन ने खेली दमदार पारी

न्यूजीलैंड की तरफ से विकेटकीपर टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन ने दमदार पारी खेली। जहां एकतरफ टॉम लाथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन की शतकीय पारी खेली, तो केन विलियमसन ने नाबाद 94 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब कीवी टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है, और ऐसे में अब टीम इंडिया को इस  सीरीज को जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी बेहद ही जरूरी है।  

शिखर धवन ने दिया मौका 

बेशक आज के इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इसके बावजूद टीम के कप्तान शिखर धवन ने फैंस का दिल जीत लिया। दरअसल, धवन ने टीम में तीन ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्हें अब तक या तो मौका ही नहीं दिया गया और अगर दिया भी गया तो काफी कम। इन नामों में दो नाम अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक के है, जिन्होंने आज अपना अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया, तो संजू सैमसन ने प्लेइंग 11 में शामिल होकर कई मैचों के बाद टीम के लिए अपने करियर का अगला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला।

संजू और उमरान को टीम में शामिल करने की उठ रही थी मांग 

आपको बता दें कि एशिया कप और T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट से पहले ही इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात हो रही थी, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में दोनों ही खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली थी। तो न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की अगुआई में संजू सैमसंग और उमरान मलिक को टीम में शामिल तो किया गया, लेकिन प्लेइंग-11 से उन्हें फिर नजरअंदाज किया गया। ऐसे में आज शिखर धवन ने अपने कप्तानी में दोनों ही खिलाड़ियों को मौका दिया। 

कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे दोनों खिलाड़ी 

शिखर धवन का इन दोनों ही खिलाड़ियों पर जताया हुआ भरोसा साकार हुआ, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जहां एकतरफ संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 36 रनों की अहम पारी खेली, तो दूसरी तरफ उमरान मलिक ने दो महत्वपूर्ण विकेट झटके। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept