School Reopen News : Punjab, Uttarakhand समेत इन राज्यों में खुले स्कूल, इन नियमों का करना होग पालन

Publish Date: 02 Aug, 2021 |
 

 

School Reopen in Punjab, Uttarakhand : कोरोना महामारी के बीच फिर एक कई राज्यों स्कूल खुलने लगे हैं। कोरोना के मामलों में आई कमी को देखते हुए कई राज्यों ने स्कूल खोलने की सहमति दी है। आज से पंजाब, उत्तराखंड और झारखंड में स्कूल खुलने शुरू हो गए है। राज्य सरकारों ने स्कूलों के लिए गाइडलाइन बनाई है और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निदेर्श दिया गया है।

उत्‍तराखंड में से 12वीं तक के छात्रों के लिए खुले स्कूल

 उत्‍तराखंड (School reopen in Uttarakhand) में  आज से स्कूल खुल गए है। उत्‍तराखंड सरकार ने ऐलान किया है कि, क्‍लास 9 से 12वीं तक के छात्र  2 अगस्‍त से स्कूल जा सकते हैं। वहीं कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल 16 अगस्त से खोले जाने है। स्कूल आने वाले सभी बच्चों को अभिभावकों की सहमति अनिवार्य की गई है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, सभी छात्रों, शिक्षकों और स्टॉफ के सदस्यों को मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखान अनिवार्य होगा।

 

पंजाब में सभी क्लासेज के स्कूल खुले

कोरोना के मामलों में आई कमी को देखते हुए पंजाब सरकार (School reopen in Punjab ) ने भी आज से सभी क्लासेज के लिए स्कूलों को खोल दिया है। स्कूल परिसर में सभी को कोरोना के उचित व्यवहार को बनाए रखना होगा। इसके साथ ही स्टाफ का वैक्सीनेशन भी जरूरी है।

 

हिमाचल प्रदेश में आज से खुले के स्कूल

हिमाचल प्रदेश की सरकार ने भी आज से 10वीं से 12वीं की कक्षाओँ के स्कूल खोल दिए है। जबकि पांचवी से आठवीं कक्षा के छात्र अपनी पढ़ाई से संबंधी किसी समस्याएं लेकर स्कूल जा सकते है। स्कूल में कोरोना के सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

 

इन राज्यों में भी खुले स्कूल

बता दें कि आज से महाराष्ट्र, बिहार आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और झारखंड में भी स्कूल खोल दिए गए हैं। हालांकि, इस दौरान छात्रों को स्कूल में उपस्थित होना अनिवार्य नहीं किया गया है। दिल्ली में अभी स्कूल खोलने पर निर्णय नहीं लिया गया है।

 

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept