School Reopening : Madhya Pradesh में 20 सितंबर से पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुलेंगे

Publish Date: 15 Sep, 2021 |
 

 

School Reopening : भारत में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगी है। ऐसे में जरूरी गतिविधियों की भी इजाजत दी जा रही है। देश के अधिक्तर राज्यों में फिर से स्कूल और कॉलेजों खोले जा रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों स्कूल खोलने का ऐलान किया जा रहा है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश भी प्राइमरी स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश सरकार राज्य में 20 सितंबर से कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों को 50% उपस्थिति के साथ फिर से खोलने का फैसला किया है।

MP में 20 सितंबर से पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुलेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्राथमिक कक्षाओं को खोलने के लिए स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा। स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन ठीक की भी व्यवस्था होनी चाहिए। स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अगर कोई माता-पिता बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं, तो प्रशासन को ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अनुसार, कक्षा 8, 10 और 12 के छात्रावास और बोर्डिंग स्कूल भी 100% क्षमता के साथ फिर से खोले जाएंगे, जबकि कक्षा 11 को 50% क्षमता के साथ फिर से खोला जाएगा। बता दें कि स्कूल के सभी स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 के टीके लगवाने के लिए कहा गया है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये video….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept