IPL 2022 का पूरा schedule देखें, आज के इन मैचों पर टिकी है सबकी नजरें- जानें

Publish Date: 09 Apr, 2022
jagrantv.com IPL 2022 का पूरा schedule देखें, आज के इन मैचों पर टिकी है सबकी नजरें- जानें
IPL 2022 Schedule: आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से हो चुकी है और ऐसे में अब 15वें सीजन को लेकर लोगों के बीच उत्सुकता और चर्चाओं का सिलसिला और तेज हो गया है। बता दें कि अब तक आईपीएल के 16 मुकाबले हो चुके है। जबकि आज आईपीएल के 2 मुकाबले होने है। जिनमे पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद की बीच होना है। तो दूसरा मैच मुंबई और बैंगलोर के बीच होना है। वहीं इस बार आईपीएल 26 मार्च से शुरू होकर 29 मई तक खेला जाएगा। यानी 2 महीने तक पुरे देश में आईपीएल का माहौल बना रहेगा। वहीं इस बार होने वाले IPL में कुल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है। दरअसल, इस बार आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। जिसके मुताबिक आईपीएल लम्बे समय तक चलने वाला है। जानिये IPL 2022 का पूरा Schedule-

 

25 प्रतिशत दर्शकों की क्षमता होगी स्टेडियम में:

वहीं दूसरी ओर, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि इस बार खाली स्टेडियम में मैच नहीं होंगे। इसका मतलब यह है कि मुकाबलों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाएगी।आगामी मैचों के लिये बुधवार को पूर्ण टीकाकरण करवा चुके दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी लेकिन इनकी संख्या स्टेडियम की क्षमता का 25 प्रतिशत होगी। राज्य सरकार ने शाम को यहां जारी आधिकारिक बयान में कहा कि कोविड-19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए दर्शकों की संख्या 25 प्रतिशत तक सीमित रखी गयी है और केवल पूर्ण टीकाकरण करवा चुके दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। 


यह भी पढ़े: जाने आईपीएल इतिहास में हुए सभी सुपर ओवर के बारे में, इस टीम ने जीते है सबसे ज्यादा सुपर ओवर


यह भी पढ़े: IPL के इतिहास में पिछले 14 साल से कायम है Albie Morkel का यह रिकार्ड, जिसे तोडना है नामुमकिन! 

 

मुंबई और पुणे में होंगे मैच

वहीं दूसरी तरफ IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया था कि लीग स्टेज में मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे। इस लीग के सभी मैच चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे। हालांकि, अभी प्ले ऑफ मैचों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े: आरसीबी के नाम IPL में दर्ज है 5 सबसे बड़े रिकार्ड्स,  जिन्हें तोड़ने के लिए लग जायेंगे कई साल

 

ऐसा होगा आईपीएल 2022 का फॉर्मेट:

आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। दरअसल, इस बार लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को शामिल किया गया है। इसे देखते हुए बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के फॉर्मट में बदलाव किया है।आईपीएल 2022 के लिए 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में पांच और और ग्रुप बी में पांच टीमें होंगी। एक टीम ग्रुप राउंड में कम से कम 14 मैच खेलेगी। हर टीम को अपने ग्रुप में एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिलेगा। दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के खिलाफ दो मैच खेलने होंगे।इसके बाद दूसरे ग्रुप की बाकी बची चार टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलने होंगे।

यह भी पढ़े: इन 5 विदेशी गेंदबाजों ने डाली है आईपीएल की सबसे Fast 10 गेंदे, List में नही है कोई भारतीय 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept