Sunil Gavaskar Interview : India vs England से पहले सुनील गावस्कर ने Team India को बताया World Class Team

Publish Date: 03 Aug, 2021 |
 

Sunil Gavaskar Exclusive Interview on India Vs England :  टीम इंडिया इंग्लैंड (IND VS ENG) के खिलाफ होनेवाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार से है। पहला मुकाबला 4 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज मैदान में खेला जाना है। सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्‍कर ने उम्मीद जताई है कि इंग्लैंड दौरे (India Tour of England 2021 ) पर भारतीय टीम का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरे पर सुनील गावस्‍कर ने कई बड़ी बात कही है। दैनिक जागरण के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में गावस्‍कर ने ये बयान दिया है।

बल्लेबाजइसलिए खुलकर नहीं खेल पाते

दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि, मेरे हिसाब से अगर वह सीरीज से पहले तीन या चार अभ्यास मैच खेलते तो ज्यादा अच्छा रहता लेकिन टीम इंडिया को एक ही अभ्यास मैच खेलने को मिला, बाकी इंट्रा स्क्वाड मैचतो एक तरह से नेट प्रैक्टिस की तरह ही है। बस आपने नेट्स को हटा दिया और वह इंट्रा स्क्वाड मैच बन गया। इसमें गेंदबाज भी खुद को रोककर गेंदबाजी करता है कि कहीं बाउंसर से अपने ही बल्लेबाज को ना चोटिल कर बैठे। गेंदबाज सही तरह से अभ्यास नहीं कर पाते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, बल्लेबाज भी खुलकर नहीं खेल पाते हैं। मैं यह भी समझ सकता हूं कि कोरोना वायरस के चलते ऐसा नहीं हो रहा है। हालांकि मैं आलोचना नहीं कर रहा हूं, बस मेरा मानना है कि अगर दो से तीन अभ्यास मैच और मिलते तो शायद ज्यादा अच्छी तैयारी रहती।

डब्ल्यूटीसी फाइनलका कारण अभ्यास मैचों की कमी - गावस्कर

वहीं जब सुनील गावस्कर से पूछा गया कि अगर आप इस समय टीम इंडिया के कप्तान होते और इतने दिनों से आप इंग्लैंड में होते तो आपकी क्या रणनीति होती? गावस्करने कहा कि, देखिए, मांग तो सीरीज के लिए भारत से निकलने से पहले की जाती है। उन्हें यह मांग करनी थी कि इतना अधिक समय है अगर एक-दो अभ्यास मैच मिल जाते तो अच्छा रहता। ऐसे में जब आप इंग्लैंड चले गए और डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार गए उसके बाद यह कहना कि अभ्यास मैचों की कमी रह गई। इन सब चीजों की मांग बोर्ड से पहले रखनी होती है, क्योंकि इंग्लैंड की कांउटी टीमों का भी कार्यक्रम तय रहता है। मैं कप्तान होता तो पहले ही मांग रखता। आपको पता था कि आइपीएल मई की शुरुआत में स्थगित हो गया था। आप लोग मई के अंत में इंग्लैंड के लिए निकले। इस बीच में पूरे एक महीने का समय डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले बचा हुआ था। इसके अलावा आपको पता था कि  अगर एकबार इंग्लैंड चले गए तो कोरोना में वापस आना मुश्किल है। ऐसे में अगर मैं कप्तान होता तो बोर्ड से ये मांग रखता कि इतने बड़े फाइनल से पहले अगर एक या दो अभ्यास मैच मिल जाते तो सही रहता। उससे मेरी टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी का स्तर इसके अलावा कहां पर कमजोरी नजर आ रही है।

India vs England Test Series Schedule IST

  • भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट - ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम) - 4 अगस्त से 8 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से
  • भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट - लॉर्ड्स (लंदन) - 12 अगस्त से 16 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से
  • भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट - हेडिंग्ले (लीड्स) - 25 अगस्त से 29 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से
  • भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट - केनिंगटन ओवल (लंदन) - 2 सितंबर से 6 सितंबर 2021 - दोपहर 3.30 बजे से
  • भारत-इंग्लैंड पांचवां टेस्ट - ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) - 10 सितंबर से 14 सितंबर 2021 - दोपहर 3.30 बजे से
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept