Suresh Raina Retires: मिस्टर IPL ने क्रिकेट के सभी Formats को कहा अलविदा, जानें उनका शानदार करियर

Publish Date: 06 Sep, 2022
Jagran Tv Suresh Raina Retires: मिस्टर IPL ने क्रिकेट के सभी Formats को कहा अलविदा, जानें उनका शानदार करियर

Suresh Raina  Retires: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के लगभग दो साल बाद आज भारतीय क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट से भी संन्यास के ऐलान के बाद अब रैना आईपीएल और भारत के घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। बता दे कि 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ऐलान कर दिया था।

रैना ने खुद किया ऐलान 

रैना ने कुछ देर पहले ही अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस बात का ऐलान करते हुए लिखा, “अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं।”  इसके साथ ही उन्होंने बीसीसीआई, आईपीएल टीम चेन्नई, यूपी क्रिकेट संघ और राजीव शुक्ला को टैग करते हुए अपने सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद किया। 

विदेशी लीग में खेलते हुए आएंगे नजर!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब  रैना विदेश में होने वाली लीग में भी दिखाई दे सकते है। खबरों के अनुसार साउथ अफ्रीका, यूएई और श्रीलंका की लीग वालों ने अभी उनसे संपर्क किया है।

मिस्टर आईपीएल के नाम से है मशहूर 

आपको बता दें कि रैना को आईपीएल में विस्फोटक ढंग से बल्लेबाजी करने के लिए मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। इसके साथ ही रैना के नाम कई बड़े रिकार्ड्स भी दर्ज है। Suresh Raina ने आईपीएल में 205 मैचों में 32.52 की औसत से कुल 5528 रन बनाए। जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 136.76 रहा। इस दौरान रैना ने एक शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े।

इसके साथ ही रैना ने 506 चौके और 203 छक्के लगाए। वहीं, इस साल हुए IPL 2022 के लिए चैंपियन चेन्नई ने इस बार रैना को रिटेन नहीं किया था। जिसके बाद उनके सन्यास की बात के कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept