T20 WC 2022: Tournament में फिर भिड़ सकते है India और Pakistan!, देखें यह समीकरण

Publish Date: 04 Nov, 2022
T20 WC 2022: Tournament में फिर भिड़ सकते है India और Pakistan!, देखें यह समीकरण

IndiavsPakistan: वर्ल्ड कप 2022 के इस टूर्नामेंट में अभी तक काफी कुछ घटा है। कमजोर टीमों से मजबूत टीमों की हार से लेकर एक ही ओवर में मैच का पलटना इस टूर्नामेंट को रोमांचक बनाने में सबसे आगे रहा है। दोनों ग्रुप से सभी टीमें सुपर-12 के अपने 4 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन इसके बाद भी क्वालिफिकेशन की इस रेस की गुत्थी अबतक नहीं सुलझ पा रही है। 

सेमीफाइनल की रेस हुई और भी दिलचस्प 

ग्रुप-2 की बात करें, तो सेमीफाइनल की यह रेस अब काफी दिलचस्प हो गई है। इसकी वजह यह है कि  गरूवार को इस टूर्नामेंट में खेले गए अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने अफ्रीका की टीम को बारिश से बाधित मैच में 33 रनों से शिकस्त दी। जिसके बाद अब पॉइंट्स टेबल में समीकरण पूरी तरह से बदल गए है। 

शुरुआती दो मुकाबलों में लगातार हारने वाला पाकिस्तान भी दो जीत के बाद अब भारत, अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ सेमीफाइनल की इस रेस में आ गया है। इतना ही नहीं, कुछ समीकरण अगर पाकिस्तान के अनुकूल बैठते है, तो भारत और पाकिस्तान के बीच फिर एकबार इसी टूर्नामेंट में भिड़त देखी जा सकती है। 

इस तरह से सेमीफाइनल में जा सकती है पाकिस्तान 

अगर वर्तमान स्तिथि से पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना है, तो इसके लिए तीन बातें होना सबसे जरूरी है। सबसे पहले तो खुद पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को हराना होगा, तो दूसरा रविवार को भारत और जिंबॉब्वे के बीच होने वाले मैच में भारत की हार हो। जबकि तीसरी बात अफ्रीका को नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़े। तभी रनरेट और पॉइंट्स के आधार पर पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम सेमाइफाइनल में एंट्री कर सकती है। 

भारत-पाक की भी भिंडत हो सकती है संभव!

वहीं, इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के समर्थकों को फिर से इन दोनों देशों के बीच मैच देखने को मिल सकता है। लेकिन इसके लिए भी तीन स्थितियों का होना जरूरी है। पहला तो यही कि पाकिस्तान को बांग्लादेश को हराना होगा, तो दूसरा ये कि नीदरलैंडस की टीम दक्षिण अफ्रीका पर जीत दर्ज करें। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया जिम्बाब्वे पर जीत दर्ज करके 8 पॉइंट के साथ इस टेबल में शीर्ष स्थान पर काबिज हो जाएगा, और पाकिस्तान की टीम 6 अंकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच जाएगी। 

भारत पहले भी दे चुका है मात 

ऐसे में अगर यह दोनों टीम अपने सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो फाइनल में एक बार फिर दोनों टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है। साल 2007 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में हराते हुए अपना पहला खिताब जीता था। 

देखें Points Table:

T20 World Cup Super 12 - Group 2

Matches

Won

Lost

NR

Points

NRR

India

4

3

1

0

6

+0.730

South Africa

4

2

1

1

4

+1.441

Pakistan

4

2

2

0

4

+1.117

Bangladesh

4

2

2

0

4

-1.276

Zimbabwe 

4

1

2

1

3

-03.13

Netherlands (E)

4

1

3

0

2

-1.233

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept