T20 World Cup 2021 : हार के बाद Babar Azam ने टीम का बढ़ाया हौसला, कहा – कोई किसी पर उंगली नहीं उठाएगा

Publish Date: 12 Nov, 2021
Jagran T20 World Cup 2021 : हार के बाद Babar Azam ने टीम का बढ़ाया हौसला, कहा – कोई किसी पर उंगली नहीं उठाएगा

T20 World Cup 2021 : टी20 विश्व कप में सेमीफाइनलसे पहले तक पाकिस्तान की टीम ने एक भी मैच नहीं हारा थआ लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में उसके विजय अभियान ना सिर्फ ब्रेक लगाया बल्कि टी20 विश्व कप जीतेने का सपना भी तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर में हराकर फाइनल में जगह बन ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो मैथ्यू वेड रहे हैं। हसन अली ने उनका कैच छोड़ था। पाकिस्तान टीम की छोटी छोटी गलतियां ही हार का कारण बनी है। वहीं टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद बाबर आजम में पहुंचे और शांत स्वाभाव में खिलाड़ियों को संबोधित किया। उनकी स्पीच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हार के बाद Babar Azam ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में कप्तान बाबर आजम ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, “दुख हम सबको है, हमने क्या गलत किया, कहां चूक हुई, यह कोई एक-दूसरे को नहीं बताएगा, क्योंकि यह सब जानते हैं। कोई किसी से यह नहीं कहेगा कि इसकी गलती या उसकी खामी से हम हारे। हमें एक यूनिट के तौर पर अपनी एकता को बनाए रखना है। पूरी टीम खराब खेली। इसलिए कोई किसी पर छींटाकशी या उंगली नहीं उठाएगा।”

बाबर ने आगे कहा, हां, हम हार गए हैं। लेकिन कोई बात नहीं। हम इस हार से सबक लेंगे और यहां की गलतियों को आगे होने वाली सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं दोहराएंगे। सभी को एक बात ध्यान रखनी है, ये जोड़ जो हमने बनाया है, वो टूटने ना पाए। एक हार से हमारी यूनिट टूटनी नहीं चाहिए। हम सभी ने अपनी भूमिका को निभाया है, परिवार जैसा माहौल तैयार किया है। एक नतीजे से इस पर आंच नहीं आनी चाहिए। नतीजा हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है। इसके बाद नतीजे अपने आप आने लगेंगे।”आपको बता दें कि पाकिस्तान ने ग्रुप चरण में एक भी मैच गंवाए बिना सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। द मेन इन ग्रीन ने भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराकर अपने सभी पांच मैच जीते। हालांकि, सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की उनकी पहली हार के कारण उनका टी20 विश्व कप का सफर खत्म हो गया। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept