Netherlands ने तोड़ा Africa का सपना, India के साथ Pakistan कर सकती है सेमीफाइनल में Entry

Publish Date: 06 Nov, 2022
Netherlands ने तोड़ा Africa का सपना, India के साथ Pakistan कर सकती है सेमीफाइनल में Entry

South Africa Vs Netherlands: साउथ अफ्रीका के लिए करो या मरो मैच में एक बड़ा पलटवार देखने को मिला। दरअसल, नीदरलैंड्स की टीम ने इस टूर्नामेंट के अपने आखिरी मुकाबले में अफ्रीका को 13 रनों से मात देते हुए अफ्रीका का सेमीफाइनल में जाने का सपना तोड़ दिया और इस हार के बाद अफ्रीका की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

अफ्रीका का टूटा सपना 

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया। हालांकि, अफ्रीका की खतरनाक बल्लेबाजी के सामने ये स्कोर ज्यादा बड़ा भी नहीं था, लेकिन अफ्रीका के बल्लेबाज इस स्कोर को बनाने में नाकामयब रहे और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सके। 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए खुला सेमीफाइनल  का मार्ग 

अफ्रीका की इस हार के बाद अब पाकिस्तान और बांग्लादेश में जश्न मनाया जाना शुरु हो चुका है, क्योंकि अफ्रीका के बाहर होते ही इन दो टीमों में से किसी एक टीम का सेमीफाइनल में जाने का मार्ग पूरी तरह से खुल गया है। ऐसे में आज इन दोनों के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करती है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। 

भारत ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई 

दूसरी तरफ, इस हार के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि आज पाकिस्तान और बांग्लादेश में से कौन सी टीम भारत के साथ ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में प्रवेश करती है। 

देखें Points Table 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept