T20: रोहित-राहुल के आंकड़ों में आई गिरावट, तो अच्छी शुरुआत देने में लगातार नाकाम हो रही है जोड़ी

Publish Date: 25 Oct, 2022
T20: रोहित-राहुल के आंकड़ों में आई गिरावट, तो अच्छी शुरुआत देने में लगातार नाकाम हो रही है जोड़ी

Rohit Sharma: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की शुरुआत काफी शानदार रही। रविवार को खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात देते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान से पिछले साल इस टूर्नामेंट में मिली हार का बदला भी ले लिया।

Top Order को लेकर बढ़ी चिंता  

वहीं, भारत की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से एक बार फिर दिखा दिया कि उन्हें रन मशीन और क्रिकेट का बादशाह क्यों कहा जाता है। इस मैच में जहां एकतरफ विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी दिखाई, तो दूसरी तरफ भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया। 

जिसकी वजह यह है कि भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के दोनों ही बल्लेबाज शुरुआती तीन ओवर में ही पैवेलियन लौट गए, जिसके चलते मध्यक्रम बल्लेबाजों पर  एकबार फिर दबाव पड़ता हुआ नजर आया। केएल राहुल और रोहित शर्मा की खराब बल्लेबाजी और इनका खराब शॉट चयन टीम की चिंता बढ़ा रहा है।  

कप्तान रोहित की खराब बल्लेबाजी 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ मैचों से काफी कमजोर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जिस बात के गवाह खुद उनके पिछले 10 मैच के आंकड़े है। दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि रोहित ने 10 T20 मैचों में महज 232 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 के आसपास रहा है। 

रोहित, विराट कोहली के बाद इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। इसके साथ ही वे छक्के जड़ने के मामले में में पहले स्थान पर काबिज है। इतना ही नहीं, इस फॉर्मेट में रोहित के नाम ढेरों रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि, पिछले कुछ मैचों को देखते हुए उनका यह प्रदर्शन उनके आंकड़ों के अनुसार तालमेल नहीं बैठता। 

KL Rahul भी हो रहे है फेल 

दूसरी तरफ, रोहित के जोड़ीदार केएल राहुल की खराब और धीमी बल्लेबाजी भी भारतीय टीम को लिए चिंता का कारण बनती जा रही है। राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो रहे हैं। राहुल ने पिछले 10 T20 मैचों में 310 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127 के आसपास रहा है। हालांकि, राहुल की पिछली 10 पारियों में चार मैचों में उन्होंने अर्धशतक तो जड़ा हैं, लेकिन इसके बावजूद बड़े टूर्नामेंट में राहुल फेल हो जा रहे है।  

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept