England के पास Suryakumar Yadav का नहीं है कोई तोड़!, जड़ चुके है शानदार शतक, देखे ये आंकड़े

Publish Date: 07 Nov, 2022
England के पास Suryakumar Yadav का नहीं है कोई तोड़!, जड़  चुके है शानदार शतक, देखे ये आंकड़े

T20 World Cup 2022: सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से शिकस्त देते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया, और ऐसे में अब 10 नवंबर को एडिलेड मैदान में टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड टीम से होना है। 

दोनों टीम की स्थिति काफी मजबूत 

दोनों ही टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी स्तर पर काफी मजबूत दिखाई देती है। जहां एकतरफ इंग्लैंड की टीम में बटलर, हेल्स और स्टोक्स जैसे शानदार बल्लेबाज मौजूद है, तो टीम इंडिया में विराट, रोहित और राहुल की तिगड़ी है।  ऐसे में दोनों टीमों के बीच फाइनल में जाने कि यह जंग काफी रोमांचक रहने वाली है। 

भारत के है मिस्टर 360 डिग्री

वहीं, इस साल जुलाई महीने में इन दोनों टीमों के बीच तीन T20 मैच की एक एक सीरीज खेली गई थी। जिसमे भारत ने इंग्लैंड को 2-1 से हराते हुए सीरीज पर कब्जा किया था। इस सीरीज में एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी की प्रतिभा भी सामने आई थी, जो पिछले कुछ समय से टी20 के इस फॉर्मेट में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से जबरदस्त  तहलका मचाएं हुए है। यह नाम दरअसल सूर्यकुमार यादव का है, जिन्हें अब भारत का मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। 

इस साल कर चुके है 1000 का आंकड़ा पार 

सूर्यकुमार यादव T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 28 मैचों में 1026 रन बनाने वाले सूर्यकुमार ने अपने अतरंगी शॉट्स और विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों की कमर तोड़कर रख दी है। इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में भी उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है। ऐसे में अब सभी को सूर्यकुमार के अगले मैच में किये जाने वाले प्रदर्शन को लेकर काफी आस लगी हुई है। 

इंग्लैंड के खिलाफ़ जड़ चुके है शतक 

भारत और इंग्लैंड के बीच जुलाई महीने में खेली गई 3 T20 मैच की सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने कुल 171 रन बनाए थे। खास बात तो यह थी कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 201.17 रहा था। इतना ही नहीं, सूर्यकुमार सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक बेहतरीन शतक भी जड़ा था। 

सूर्यकुमार के इन आंकड़ों को देखते हुए माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच में सूर्यकुमार अकेले ही इंग्लैंड टीम को इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकते है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept