T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के बाद राशिद खान ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

Publish Date: 10 Sep, 2021
google T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के बाद राशिद खान ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

T20 World Cup: 

राशिद खान ने गुरुवार को अफगानिस्तान टीम के कप्तान का पद छोड़ दिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जैसे ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा की। तभी राशिद खान ने कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया। 


राशिद खान ने कहा कि “चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है। मैं तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व की बात रही है।"

 

Rashid Khan Steps Down As Captain Post


22 साल के स्पिनर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक पोस्ट में कहा, "कप्तान और देश के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं।" एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है। "मैं अफगानिस्तान टी 20 टीम के कप्तान के रूप में भूमिका से हटने का फैसला तुरंत ही प्रभावी कर रहा हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना हमेशा मेरे लिए गर्व की बात है।"

 

आपको बता दें कि तालिबान द्वारा देश पर कब्जा किए जाने के बाद से अफगानिस्तान में उथल-पुथल मची हुई है। जुलाई में विश्व कप को ध्यान में रखते हुए स्टार लेग स्पिनर को टी 20 कप्तान के रूप में नामित किया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को साफा किया कि अगर तालिबान शासन के तहत महिलाओं को खेलने की इजाजत नहीं दी गई तो वह अगले महीने से अफगानिस्तान की पुरुष टीम की मेजबानी भी नहीं करेगा।

 
 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept