Taliban bans IPL : तालिबान ने लगाया IPL पर बैन, अफगानिस्तान में नहीं होगा मैच टेलीकास्ट, जानें क्या है कारण

Publish Date: 20 Sep, 2021
Google Taliban bans IPL : तालिबान ने लगाया IPL पर बैन, अफगानिस्तान में नहीं होगा मैच टेलीकास्ट, जानें क्या है कारण

Taliban bans IPL : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू हो गया है। इसी बीच खबर आई है कि अफगानिस्तान में आईपीएल इस साल नहीं देख पाएंगे। दरअसल, तालिबान सरकार ने आईपीएल के प्रसारण पर प्रतिबंध दिया है। तालिबान सरकार ने आईपीएल को 'इस्लाम विरोधी सामग्री' बताते हुए इसके प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया।

तालिबान ने लगाया IPL पर बैन

तालिबान सरकार के अनुसार आईपीएल इस्लाम विरोधी सामग्री'होने के कारण इसका प्रसारण अफगानिस्तान में नहीं किया जाएगा। तालिबान सरकार का कहना है कि आईपीएल से इस्लाम विरोधी चीजों’ को बढ़ावा दिया जा रहा है। तालिबान पहले ही  मनोरंजन के अधिकांश रूपों पर प्रतिबंध लगा चुका है। इसमें कई खेल भी शामिल है। तालिबान ने महिलाओं के स्पोर्ट्स में हिस्सा लेने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित लगा दिया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजरएम इब्राहिम मोमंद ने एक ट्वीट कर कहा कि इस्लाम विरोधी संभावित सामग्री, लड़कियों के नाचने और तालिबान के इस्लामिक अमीरात में वर्जित बालों वाली महिलाओं की उपस्थिति के कारण आईपीएल प्रसारण पर देश में प्रतिबंध लगा दिया गया है।बता दें कि राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे शीर्ष अफगानिस्तान क्रिकेटर आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे हैं। अफगान पुरुष टीम को भी 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप भी खेलने वाली है। तालिबान सरकार के चलते इस साल अफगानिस्तान क्रिकट फैंस आईपीएलनहीं देख पाएंगे। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept