Tamil Nadu Rainfall: तमिलनाडु में भारी बारिश, कई उड़ानें रद्द, राज्य सरकार ने जारी किया Red Alert

Publish Date: 11 Nov, 2021 |
 

 

Tamil Nadu Rainfall: दक्षिण राज्य तमिलनाडु में कुदरतका कहर जमकर बरप रहा है। भारी बारिश ने राज्य में काफी नुकसान किया है। चेन्नई समेत पूरे तमिलनाडु में बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। राज्य की स्थिती सुधरे की जगह लगातार बिगड़ती जा रही है। मौसम विभाग ने राज्य के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में भारी बारिश की संभावाना जताई है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए 11 नवंबर तक रेड अलर्ट जारी किया है। बारिश के कारण राज्य के 90 तालाब और झील लबालब भर चुके हैं।

चेन्नई हवाईअड्डे के अधिकारियों ने भारी बारिश और भारी हवाओं के कारण कई फ्लाइट को स्थगित कर दिया है। वहीं बारिश के कराण राज्य में100 से अधिक पेड़ भी गिर गए हैं, जिससे दैनिक आवागमन में परेशानी हो रही है। जयंत ने आगे बताया कि 13 जलजमाव वाले सबवे को भी साफ किया जाएगा। लोकप्रिय मरीना समुद्र तट, जो उत्तर में फोर्ट सेंट जॉर्ज क्षेत्र के पास से दक्षिण में फोरशोर एस्टेट तक चलता है, लगातार बारिश के कारण पानी भर गया है।

वहीं चेंबरमबक्कम, रेडहिल्स, चोलावरम, पूंडी और वीरनम में जलाशय अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंच गए और गुरुवार सुबह उनसे पानी छोड़ा गया है। इस बीच, पुदुक्कोट्टई, सलेम, रामनाथपुरम और तंजावुर से दक्षिण चेन्नई के लिए विशेष टीमों को राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए भेजा गया है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव अभियान के लिए करीब 150 कर्मी चेन्नई आए हैं।

 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept