Tata Safari VS Hyundai Alcazar: 6 सीटर और 7 सीटर में कौन सी है बेहतर

Publish Date: 01 Aug, 2021 |
 

Tata Safari में पूरी तरह एसयूवी डिजाइन दिया गया है। वहीं, Alcazar में आपको एसयूवी के साथ एक MPV का भी डिजाइन देखने को मिलता है। हालांकि, Alcazar आपको ज्यादा प्रीमियम लगती है। वहीं, Tata Safari में 205 mm का ग्राउंड क्लियरेंस, ज्यादा मोटे टायर्स, मजबूत बॉनट और रूफ लाइन दी गई है। इंटीरियर की बात करें तो एक ओर जहां Safari का इंटीरियर Harrier का झलक देता है। वहीं, Alcazar का इंटीरियर क्रेटा की याद दिलाता है। इसीलियए आपको यहां भी Alcazar का इंटीरियर Safari के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम और हाईटेक लगेगा।

 

तीसरी पंक्ति जिसकी वजह से ये दोनों ही गाड़ियां जानी जाती हैं, अगर उनकी बात करें तो आपको Safari में ज्यादा स्पेस मिलता है, लेकिन Alcazar में आखिरी सीटों पर पहुंचना बेहद आसान है। इसके अलावा Alcazar की सीटें भी काफी ज्यादा आरामदायक हैं।

 

Tata Safari अपने पावरफुल डीजल इंजन के चलते इस सेगमेंट में टॉप पर दिख रही है। इसमें मिलने वाला 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, Alcazar में मिलने वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। सफारी में ज्यादा पावर मिलने का एक यह फायदा है कि ये आसानी से 1860 किलोग्राम वजन के साथ परफॉर्मेंस में कोई दिक्कत नहीं करती, जबकि Alcazar का वजन 1490 किलोग्राम है।


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept