IND vs BAN: बांग्लादेश पर अच्छी बढ़त बनाने से चूकी Team India, राहुल-कोहली ने फिर किया निराश

Publish Date: 23 Dec, 2022
IND vs BAN: बांग्लादेश पर अच्छी बढ़त बनाने से चूकी Team India, राहुल-कोहली ने फिर किया निराश

IND vs BAN 2nd Test, Day 2: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 314 रन के स्कोर पर सिमट गई। बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 227 रन के स्कोर के जवाब में टीम इंडिया ने 87 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, टीम इंडिया इस स्कोर को थोड़ा और आगे लेकर जा सकती थी, लेकिन टीम के कई बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। जिस कारण भारतीय टीम ने अच्छी बढ़त बनाने का एक सुनहरा मौका भी छोड़ दिया। 

राहुल-कोहली ने किया निराश 

दूसरे दिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जिसकी वजह यह है कि टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे केएल राहुल 10 रन पर आउट हो गए, तो शुभमन गिल भी 20 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा और कोहली 24-24 रन का स्कोर बनाकर आउट हो गए। चार महत्वपूर्ण बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 94 रन पर 4 विकेट था।

ऐसे में टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत (93) और श्रेयस अय्यर (87) ने अच्छी पारी खेलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया और 159 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद टीम के पुच्छले बल्लेबाज भी रनों के मामले में ज्यादा योगदान नहीं दे सके। जिस कारण पूरी टीम 314 रनों पर ही सिमट गयी। 

तीसरे दिन का खेल होगा काफी अहम 

भारत के 87 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अब इस मैच के लिए तीसरा दिन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। दूसरे शब्दों में कहें, तो यह दिन इस मैच का निर्णायक दिन भी साबित हो सकता है। जिसकी वजह यह है कि अगर बांग्लादेशी टीम दूसरी पारी में जल्दी आउट हो जाती है, तो टीम इंडिया तीसरे दिन इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को क्लीन स्वीप के साथ जीत सकती है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept