इन 2 खिलाड़ियों की वजह से संकट में आया KL Rahul का करियर, 2023 World Cup का कटा पाएंगे टिकट?

Publish Date: 29 Nov, 2022
इन 2 खिलाड़ियों की वजह से संकट में आया KL Rahul का करियर,   2023 World Cup का कटा पाएंगे टिकट?

Team India: अगले साल भारत में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है और इस कड़ी में टीम इंडिया में भी कुछ बदलाव देखने को मिलने की पूरी उम्मीदें है। दरअसल, इस साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, और इस हार के साथ ही टीम का अफर यही थम गया था। ऐसे में अगले साल आयोजित होने वाले इस वर्ल्ड में टीम इंडिया की जीत को लेकर काफी उम्मीदें जुड़ी हुई है। 

कौन होगा रोहित का जोड़ीदार?

वहीं, अगले साल होने वाले इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में अगर कोई बड़ा बदलाव देखने की पूरी संभावना है, तो वह टीम के कप्तान रोहित शर्मा के जोड़ीदार यानी दूसरे ओपनिंग खिलाड़ी की है। दरअसल, केएल राहुल का बतौर ओपनर खिलाड़ी पिछले महीनों से काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। यही नहीं, केएल राहुल  टीम को अच्छी शुरुआत देने न देने के साथ ही धीमे स्ट्राइक रेट के साथ खेल रहे हैं, जिसके चलते टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर इसका असर साफ देखा जा रहा है। 

आलोचनाओं का जमकर हुए शिकार राहुल 

राहुल ने इस साल कुल 6 वनडे मैच खेले है, जिसमे वे 26 की औसत और 76 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 156 रन ही बना सके है। राहुल की खराब फॉर्म और धीमी पारी की वजह से वे पिछले काफी महीनों से आलोचनाओं का शिकार भी बने है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन और शुभ्मन गिल ने जैसा प्रदर्शन दिखाया है, उसे देखकर यह माना जा रहा है कि दोनों ही खिलाड़ी केएल राहुल पर भारी पड़ सकते हैं। जिसकी वजह खुद इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े भी है। 

राहुल पर भारी ये दोनों खिलाड़ी 

दरअसल, इस साल वनडे फॉर्मेट में अबतक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बनाए है। जहां एकतरफ शिखर धवन ने 18 मैचों में 40.12 की औसत से 643 रन बनाए है, तो शुभमन गिल अबतक 10 वनडे मैचों में 72.5 की औसत से 580 रन चुके है। यह आंकड़े बताते है कि केएल राहुल इन दोनों खिलाड़ियों ने रनों के साथ ही औसत और स्ट्राइक रेट के मामले में कितने पीछे है। ऐसे में राहुल के इस प्रदर्शन को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि टीम से राहुल का बतौर ओपनर पत्ता जल्द ही कट सकता है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept