T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, वरुण चक्रवर्ती हुए चोटिल?

Publish Date: 14 Oct, 2021
Instagram T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, वरुण चक्रवर्ती हुए चोटिल?

T20 World Cup:

वरुण चक्रवर्ती आईपीएल 2021 के फाइनलिस्ट कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिससे टीम को आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचने में काफी मदद मिली है। वरुण चक्रवर्ती के आईपीएल 2021 के प्रदर्शन में, मिस्ट्री स्पिनर ने टूर्नामेंट में अब तक खेले गए 16 मैचों में से 18 विकेट अपने नाम किए हैं। 


संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले मल्टी-टीम इवेंट के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें भारत टी 20 विश्व कप टीम में नामित करने के साथ उनके प्रदर्शन पर किसी का ध्यान नहीं गया। हालांकि, टी20 विश्व कप से कुछ ही दिन पहले टीम इंडिया के वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर थोड़ी चिंता है क्योंकि उन्हें केकेआर बनाम डीसी क्वालीफायर 2 मैच के दौरान मैदान से बाहर लंगड़ाते हुए देखा गया था।


Varun Chakravarthy Injury Updates

30 साल के वरुण को कोलकाता नाइट राइडर्स के फिजियो के साथ मैदान पर लंगड़ाते हुए देखा गया था, अपने चार ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर और दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के दो विकेट लेने के बाद इस तरह देखा गया था। वरुण चक्रवर्ती की चोट के बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। वरुण पहले भी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 आई सीरीज़ से बाहर होना पड़ा था। जिससे नीली जर्सी में उनकी शुरुआत में थोड़ी देरी हुई। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में खेलने के लिए भी चुना गया था, लेकिन उनके घुटने की समस्या और खराब फिटनेस के कारण वह नहीं खेल सके। यदि चक्रवर्ती अपनी चोटों के लिए भारतीय टीम के चिकित्सा कर्मियों द्वारा प्रबंधित किए जाने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं, तो बीसीसीआई के पास अभी भी टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है। 


T20 World Cup Squad की डेडलाइन 

BCCI 15 अक्टूबर 2021 तक T20 WC टीम में बदलाव कर सकता है। बता दें बुधवार को बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि शार्दुल ठाकुर आगामी टी 20 विश्व कप में अक्षर पटेल की जगह लेंगे। बाएं हाथ के स्पिनर को अब स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाने के लिए शार्दुल ठाकुर को आगामी टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। 






Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept