Rohit से Hitman तक के सफर को पूरे हुए 15 साल, तो भारतीय कप्तान ने लिखा Emotional Note

Publish Date: 23 Jun, 2022
Jagran Tv Rohit से Hitman तक के सफर को पूरे हुए 15 साल, तो भारतीय कप्तान ने लिखा Emotional Note

15 Years of Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने आज एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल, 15 साल पहले आज ही के दिन रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अपना डेब्यू मैच खेला था। यह मैच उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेला था। तभी से लेकर अब तक रोहित ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है और इस दौरान उन्होंने अपने इस करियर में कई रिकार्ड्स भी अपने नाम दर्ज किये है।


अपने बेहतरीन प्रदर्शन से बनाई टीम में जगह 

हालांकि, शुरूआती कुछ सालों तक रोहित को टीम में जगह बनाने का मौका भी नही मिला था। लेकिन अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और विस्फोटक अंदाज के चलते न केवल उन्हें टीम में स्थान मिला, बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबजों में भी जगह मिली। रोहित से हिटमैन तक के सफर में रोहित ने कई ऐसी पारियां खेली, जिसके दम पर रोहित एक साधारण खिलाड़ी से तीनों फॉर्मेट के कप्तान बन गये।


रोहित ने लिखा इमोशनल नोट 

वहीं, रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के 15 साल पूरा होने की ख़ुशी में एक नोट लिखकर अपने ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस नोट को शेयर करते हुए रोहित ने कैप्शन भी दिया, “मेरी मनपसंदीदा जर्सी (नीली) में 15 साल पूरे हो गए हैं।” 

रोहित ने इस नोट में लिखा, “ "सभी को नमस्कार, भारत के लिए पदार्पण करने के बाद से आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह एक ऐसी यात्रा रही है, जिसे निश्चित रूप से मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।" 

हिटमैन ने आगे लिखा, "मैं बस उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं। सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है, जिनका सामना हम सभी अनिवार्य रूप से करते हैं। आपको धन्यवाद।"  


रोहित के आंकड़ें है दमदार 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने तीनों फॉर्मेट में अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। जिनमे एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर, 3 दोहरे शतक, सबसे ज्यादा छक्के जैसे कई अन्य रिकार्ड शामिल है। तो T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा मैच(125), रन (3315), शतक(4) और अर्धशतक(30) जैसे कई रिकार्ड दर्ज है। महज कुछ सालों में जिस तरह से रोहित ने अपना नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है, वह काबिले तारीफ है।"

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept